GATE 2021: परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए करेक्शन विंडो खुली, gate.iitb.ac.in पर करें चेक

GATE 2021 के लिए करेक्शन विंडो ओपन हो गई है.
GATE 2021 के लिए करेक्शन विंडो ओपन हो गई है.

करेक्शन विंडो खुलने के बाद कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट - gate.iitb.ac.in - पर जाकर अपने अप्लीकेशन फॉर्म और परीक्षा केंद्र के च्वाइस में बदलाव कर सकते हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास 13 नवंबर, 2020 तक का समय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 10:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी, बॉम्बे (Indian Institute of Technology, Bombay) ने परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए करेक्शन विंडो (Correction window) बुधवार को खोल दिया है. करेक्शन विंडो खुलने के बाद कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट - gate.iitb.ac.in - पर जाकर अपने अप्लीकेशन फॉर्म और परीक्षा केंद्र के च्वाइस में बदलाव कर सकते हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास 13 नवंबर, 2020 तक का समय है. यह सुविधा सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन को कंप्लीट कर चुके कैंडीडेट्स के लिए उपलब्ध है.

GATE 2021 परीक्षा 5,6, 7,12,13 और 14 फरवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा दो शिफ्ट में की जाएगी. शिड्यूल के मुताबिक परीक्षा का रिजल्ट 22 मार्च को जारी किया जाना है.

ऐसे करें करेक्शन (How to make correction)
- आधिकारिक वेबसाइट - gate.iitb.ac.in - पर विजिट करें.
- गेट ऑनलाइन अप्लीकेशन प्रोसेसिंग सिस्टम पर क्लिक करें.



- अपने क्रिडेंशियल्स डालकर क्लिक करें.

- दिए गए निर्देशों के मुताबिक अप्लीकेशन फॉर्म में बदलाव करें.

- कैंडिडेट लिस्ट ऑफ एग्जामिनेशन सिटीज की सूची में से चार ऑप्शंस चुन सकते हैं. पहले तीन ऑप्शन सेम गेट जोन में से होने चाहिए जबकि चौथा किसी भी गेट जोन से हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः
बड़ी खबर: दिल्ली यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर योगेश त्यागी निलंबित, ये है वजह
School Reopening 2020: स्कूलों के खुलने को लेकर बड़ा फैसला, डिप्टी सीएम ने की ये घोषणा

इन बदलावों के लिए देना होगा शुल्क
गेट 2021 परीक्षा के लिए एप्लीकेशन में सुधार के लिए खुली विंडो के अंतर्गत परीक्षा केंद्र में सुधार के लिए कैंडीडेट्स को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा लेकिन जेंडर, कैटेगरी, पेपर आदि के लिए कैंडिडेट को तय शुल्क देना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज