Home /News /education /

CISCE Board Exam 2022: बिना वैक्सीन के परीक्षा नहीं दे सकेंगे छात्र, इस बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

CISCE Board Exam 2022: बिना वैक्सीन के परीक्षा नहीं दे सकेंगे छात्र, इस बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

सभी छात्रों को लगवानी होगी कोरोना वैक्सीन

सभी छात्रों को लगवानी होगी कोरोना वैक्सीन

CISCE Board Exam 2022, Covid 19 Vaccine For Children: सीआईएससीई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 1 परीक्षाएं दिसंबर 2021 में आयोजित की जा चुकी हैं. टर्म 2 परीक्षाओं से पहले सभी छात्रों के लिए कोविड 19 वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है. बिना वैक्सिनेशन के किसी भी छात्र को स्कूल में एंट्री नहीं दी जाएगी. दरअसल, देश में कोविड 19 संक्रमण की रफ्तार में बहुत तेजी देखी जा रही है. इस बार यह संक्रमण बच्चों को भी अपनी चपेट में ले रहा है. यही सब देखते हुए बोर्ड ने कोविड 19 वैक्सिनेशन (Covid 19 Vaccination) को स्टूडेंट्स के लिए अनिवार्य कर दिया है.1-

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली (CISCE Board Exam 2022). देश में कोविड 19 संक्रमण के मामलों में काफी तेजी देखी जा रही है (Coronavirus In India). इस बार कोरोना वायरस संक्रमण बच्चों को भी अपनी चपेट में ले रहा है. ऐसे में सभी काफी परेशान हैं. मौजूदा हालात को देखते हुए बच्चों के लिए भी कोविड 19 वैक्सीन (Covid 19 Vaccine) लगवाना अनिवार्य कर दिया गया है. इसी बीच सीआईएससीई बोर्ड (CISCE Board) ने बड़ा फैसला लिया है. इसके मुताबिक, कक्षा 10वीं और 12वीं के सभी स्टूडेंट्स के लिए कोविड 19 वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है (Covid 19 Vaccine For Students).

    कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की रफ्तार को थामने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए गए हैं (Omicron Cases In India). इसी बीच 2022 की बोर्ड परीक्षा भी आयोजित होनी हैं (Board Exams 2022). हालात को देखते हुए 15-18 वर्ष के स्टूडेंट्स के लिए कोविड 19 वैक्सिनेशन (Covid 19 Vaccination For Students) कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है. सीआईएससीई बोर्ड (CISCE Board Exam 2022) ने भी जरूरत को समझते हुए बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को जल्द से जल्द कोविड 19 वैक्सीन लगवा लेने का नोटिस जारी किया है.

    स्कूल प्रिंसिपल को दी ये सलाह
    सीआईएससीई बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षाएं आईसीएसई बोर्ड (ICSE Board Exams 2022) और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं आईएससी बोर्ड (ISC Board Exams 2022) के तहत आयोजित करवाता है. बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव और सेक्रेटरी गैरी अराथून (Garry Arathoon ICSE) ने एक नोटिस जारी किया है. इसमें उन्होंने बोर्ड से संबद्ध सभी स्कूलों के प्रिंसिपल को सलाह दी है कि वे बोर्ड परीक्षाओं के छात्रों को कोविड 19 वैक्सीन (Covid 19 Vaccine) लगवाने के लिए प्रोत्साहित करें.

    ये भी पढ़ें:
    CISCE Board Exam 2022: छात्रों के लिए राहत भरी खबर, कम हुआ CISCE बोर्ड का सिलेबस
    ICSE ISC Term 1 Result 2022: जल्द जारी होंगे इस बोर्ड के रिजल्ट, इन तरीकों से कर सकेंगे चेक

    इस दिन से शुरू हो गया था प्रोग्राम
    नेशनल कोविड वैक्सिनेशन प्रोग्राम (National Covid Vaccination Program) के तहत 15 से 18 वर्ष के सभी छात्र अब कोरोना वैक्सीन ले सकते हैं. इस अभियान की शुरुआत 3 जनवरी 2022 से हो गई थी. बच्चों की वैक्सीन के लिए भी कोविन पोर्टल (cowin.gov.in) पर सामान्य तरीके से रजिस्ट्रेशन करना होगा.

    Tags: Board exams, Children Vaccine, CISCE, Corona vaccine news, Covid 19 vaccination

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर