• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CTET Exam 2020: पेपर लीक करने वाला मुख्‍य अभियुक्‍त गिरफ्तार, आरोपियों की संख्या बढ़ी

CTET Exam 2020: पेपर लीक करने वाला मुख्‍य अभियुक्‍त गिरफ्तार, आरोपियों की संख्या बढ़ी

इन सभी पर पेपर को वायरल करने का आरोप है.

इन सभी पर पेपर को वायरल करने का आरोप है.

31 जनवरी 2020 को सीटीईटी की परीक्षा आयोजित की गई थी. दो फरवरी को पेपर लीक करने का खुलासा हुआ था.

  • Share this:

    नई दिल्ली. केन्‍द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) का पर्चा सोशल मीडिया पर लीक करने के मुख्‍य अभियुक्‍त को उत्‍तर प्रदेश पुलिस की स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) और आगरा पुलिस ने प्रतापगढ़ जेठवारा इलाके में गिरफ्तार कर लिया.

    थाना प्रभारी निरीक्षक संजय मिश्रा ने बताया कि क्षेत्र के बालापुर खुरदहा गांव निवासी विकास यादव प्रयागराज में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं के खर्च निकालने के लिए कोचिंग चलाता था. बुधवार को वह अपनी बुआ गुड़िया को डीएलएड की परीक्षा दिलाने आया था. शहर से परीक्षा दिला कर घर पहुंचने पर एसटीएफ और आगरा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

    विकास पर आरोप है कि रविवार को अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित सीटीईटी परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले उसने प्रश्न पत्र हल कर उसे व्‍हाट्सऐप पर लीक कर दिया था.

    ये भी पढ़ें-
    SAIL Recruitment 2021: मेडिकल ऑफिसर के कई पदों पर वैकेंसी, इंटरव्यू के जरिए होगा सेलेक्शन
    Sarkari Naukri: यूरेनियम कॉर्पोरेशन में मैनेजर, सुप्रींटेंडेंट व अन्य पदों पर वैकेंसी, सैलरी 240000 तक

    केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2020 पेपर लीक मामले में पुलिस ने 6 फरवरी को दो लोगों को गिरफ्तार किया था. जब तक मामले में कुल 9 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी थी. इन सभी पर पेपर को वायरल करने का आरोप है. पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में गाजीपुर और कानपुर सहित कई जिलों में छापेमारी कर रही थी.

    मामले में अभी तक पुलिस ने विकास शर्मा, प्रभात शर्मा, मोहित यादव, कुलदीप फौजदार, थान सिंह, विकास यादव, अमर सहानी, विवेक यादव और डिंपल यादव को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर पेपर को व्हाट्स एप पर वायरल करने का आरोप है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज