CTET Exam: अगले साल होगी सीटीईटी की परीक्षा, ये है नई डेट, बदल सकते हैं परीक्षा केंद्र

सीटीईटी की परीक्षा अब जनवरी 2021 में आयोजित की जाएगी
सीटीईटी की परीक्षा अब जनवरी 2021 में आयोजित की जाएगी

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) इस साल 5 जुलाई 2020 को होनी थी. इसके लिए देश के 112 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाने थे, लेकिन कोरोना और अन्य कुछ कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 7:26 PM IST
  • Share this:
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) अब अगले साल यानी 2021 में 31 जनवरी को होगी. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. सीबीएसई ने अपने नोटिफिकेशन में इसकी जानकारी दी है.

5 जुलाई को होनी थी परीक्षा
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) इस साल 5 जुलाई 2020 को होनी थी. इसके लिए देश के 112 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाने थे, लेकिन कोरोना और अन्य कुछ कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था. अब सीबीएसई ने फिर से सीटीईटी परीक्षा को लेकर नया नोटिफिकेशन जारी किया है और कहा है कि यह परीक्षा अब 2021 में 31 जनवरी रविवार को आयोजित की जाएगी. इस बार 135 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे. नए परीक्षा केंद्रों की पूरी लिस्ट सीटीईटी की वेबसाइट पर दी गई है.

ये हैं नए शहरों की सूची
लखीमपुर, नागों, बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, सारन, भिलाई/दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, जमशेदपुर, लुधियाना, अंबेडकर नगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर, सीतापुर और उधमसिंह नगर में भी अब परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे. शहरों की सूची सीटीईटी वेबसाइट पर ctet.nic.in पर भी है.







16 नवंबर तक बदल सकते हैं परीक्षा केंद्र
सीबीएसई ने अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में बदलाव की सुविधा भी दी है. जिन अभ्यर्थियों को अपने परीक्षा केंद्रों में बदलाव करना है वह 7 नवंबर से 16 नवंबर 2020 को रात 11.59 बजे तक परीक्षा केंद्रों में बदलाव कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज