DU Admission 2021: कब शुरू होगी अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया

दिल्ली विश्वविद्यालय का एंथ्रोपेालॉजी विभाग पहले ही बंद किया जा चुका है.

दिल्ली विश्वविद्यालय का एंथ्रोपेालॉजी विभाग पहले ही बंद किया जा चुका है.

DU Admission-2021 : दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन की प्रक्रिया में पिछले वर्ष की भांति इस बार भी देरी हो सकती है. विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए दिशा-निर्देश जारी होने का इंतजार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 4:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन लेने के इच्छुक हजारों छात्रों को आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है. इसको लेकर नया अपडेट यह है कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी यूजी में एडमिशन की प्रक्रिया में देरी हो सकती है. अधिकारियों ने पहले उम्मीद जताई थी कि एडमिशन प्रक्रिया मई में शुरू हो जाएगी. लेकिन इस बार सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट होने के चलते इसमें देरी हो सकती है. डीयू को सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (cucet-2021)  के लिए दिशा-निर्देश जारी होने का इंतजार है.

अधिकारियों का कहना है कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में के तहत डीयू में भी एडमिशन होना है. लेकिन अभी तक एडमिशन के सभी पहलुओं को लेकर अनिश्चितता की स्थिति है. ऐसे में डीयू स्थितियों का आंकलन करने और एनटीए के साथ बैठक के बाद कोई फैसला लेगा. दिल्ली विश्वविद्यालय के के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, एडमिशन की प्रक्रिया को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि अभी तो कोरोना संक्रमण के कारण स्थिति गंभीर है. लेकिन स्थिति सामान्य होने के बाद हम जरूरी किसी नतीजे पर पहुंचेंगे.

कई विकल्पों पर हो रहा विचार

कोरोना महामारी के मद्देनजर डीयू एडमिशन के लिए कई विकल्पों पर विचार कर रहा है. एक अधिकारी के अनुसार, जिस तरह बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ीं, हो सकता है उसी तरह एनटीए को भी मुश्किलों का सामना करना पड़े. ऐसी स्थिति में एडमिशन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाई जाएगी. पिछले साल इसी तरीके से एडमिशन हुए थे.
ये भी पढ़ें- 

UP Board Exam 2021: कब आएगा 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं का नया टाइमटेबल, देखें डिटेल

Sarkari naukri 2021 : सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली हैं ये पांच बड़ी भर्ती परीक्षाएं, नोट कर लें ये डेट

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज