होम /न्यूज /education /

CUET 2022: अंबेडकर यूनिवर्सिटी CUET के जरिए देगी सभी अंडरग्रेजुएट कोर्स में दाखिला

CUET 2022: अंबेडकर यूनिवर्सिटी CUET के जरिए देगी सभी अंडरग्रेजुएट कोर्स में दाखिला

admissions 2022: विश्वविद्यालय के लिए सभी एडमिशन CUET के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे.

admissions 2022: विश्वविद्यालय के लिए सभी एडमिशन CUET के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे.

CUET 2022: अंबेडकर विश्वविद्यालय के डीन प्लानिंग प्रोफेसर कार्तिक देव ने कहा कि छात्र केवल उन्हीं विषयों के लिए सीयूईटी में उपस्थित हो सकेंगे, जो उन्होंने कक्षा 12 में पढ़े हैं. योग्यता की गणना केवल उन विषयों के आधार पर की जाएगी जिसमें उम्मीदवार ने CUET दिया.

अधिक पढ़ें ...

    CUET 2022: दिल्ली सरकार की ओर चलाई जाने वाले अम्बेडकर विश्वविद्यालय ने घोषणा की कि वह अपने सभी अंडरग्रेजुएट एडमिशन कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, CUET 2022 के माध्यम से आयोजित करेगा. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, अंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति, अनी सिंह लाठेर ने कहा कि विश्वविद्यालय के लिए सभी एडमिशन CUET के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे.

    सभी उम्मीदवारों के लिए CUET 2022 में उपस्थित होना अनिवार्य है, जिसमें अतिरिक्त सीटों पर प्रवेश पाने वाले भी शामिल हैं. एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया CUET में प्राप्त अंकों के आधार पर तय किया जाएगा.

    अंबेडकर विश्वविद्यालय के डीन प्लानिंग प्रोफेसर कार्तिक देव ने कहा कि छात्र केवल उन्हीं विषयों के लिए सीयूईटी में उपस्थित हो सकेंगे, जो उन्होंने कक्षा 12 में पढ़े हैं. योग्यता की गणना केवल उन विषयों के आधार पर की जाएगी जिसमें उम्मीदवार ने CUET दिया. स्ट्रीम बदलने में किसी को कोई नुकसान नहीं होगा.

    एक राज्य विश्वविद्यालय होने के नाते, हमारे लिए CUET को लेना अनिवार्य नहीं था. हमने सीयूईटी का फैसला इसलिए किया क्योंकि बाद में भी सभी विश्वविद्यालयों को इसमें शामिल होने के लिए कहा जाएगा.

    CUET के बारे में
    पिछले महीने, यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने घोषणा की कि भारत भर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों को 2022-23 शैक्षणिक सत्र से ग्रेजुएट प्रोग्राम में दाखिला देने के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट लेना होगा.

    ये भी पढ़ें-
    UPTET Result 2021: कल आएगा यूपीटीईटी का रिजल्ट, जान लें कैसे करना है चेक
    RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान में 12वीं पास के लिए निकली है बंपर भर्ती, हाथ से ना जाने दें सुनहरा मौका

    Tags: Education news, University education

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर