होम /न्यूज /education /CUET 2022 : दिल्ली विवि ने कहा, विश्वविद्यालय की एडमिशन पॉलिसी का पालन करे सेंट स्टीफंस कॉलेज, लिखा पत्र

CUET 2022 : दिल्ली विवि ने कहा, विश्वविद्यालय की एडमिशन पॉलिसी का पालन करे सेंट स्टीफंस कॉलेज, लिखा पत्र


CUET 2022 : सेंट स्टीफंस कॉलेज इंटरव्यू पर अड़ा हुआ है.

CUET 2022 : सेंट स्टीफंस कॉलेज इंटरव्यू पर अड़ा हुआ है.

CUET 2022 : एडमिशन को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय और सेंट स्टीफंस कॉलेज के बीच जारी गतिरोध अभी खत्म नहीं हुआ है. दिल्ली ...अधिक पढ़ें

    CUET 2022 : दिल्ली विश्वविद्यालय ने सोमवार (30 मई) को सेंट स्टीफंस कॉलेज से विश्वविद्यालय की एडमिशन पॉलिसी का पालन करने को कहा है. डीयू ने इस आग्रह के साथ भरोसा दिया है कि कॉमन यूनिवर्सिटी एडमिशन टेस्ट (CUET) 2022 से सभी आवेदकों को समान अवसर मिलेगा. दरअसल, डीयू और सेंट स्टीफंस कॉलेज एडमिशन प्रोसेस को लेकर आमने-सामने हैं. सेंट स्टीफंस कॉलेज ने पहले कहा था कि वह सभी कैटेगरी में एडमिशन के लिए सीयूईटी में प्राप्त अंकों को 85 फीसदी और इंटरव्यू को 15 फीसदी का वेटेज देगा.

    जब कॉलेज ने एडमिशन के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया समाप्त करने से इनकार कर दिया तो विश्वविद्यालय ने कहा कि वह कॉलेज द्वारा सीयूईटी के निर्देशों का उल्लंघन करके किए गए एडमिशन को अमान्य घोषित कर देगा.

    कॉलेज की पॉलिसी से होगा भेदभाव

    अब डीयू के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने सेंट स्टीफंस कॉलेज के प्रिंसिपल जान वर्गीज को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने तर्क दिया है कि कॉलेज के मुताबिक प्रक्रिया से एडमिशन में भेदभाव होगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले को लंबा खींचने से एडमिशन प्रक्रिया के सुचारू और समयबद्ध संचालन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा.

    रजिस्ट्रार ने दिया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला

    डीयू के रजिस्ट्रार ने पत्र में कहा कि उम्मीद है, कॉलेज अपनी दाखिला प्रक्रिया को विश्वविद्यालय की प्रवेश नीति के साथ संरेखित करके सर्वोच्च न्यायालय की वृहद पीठ के फैसले का सम्मान करेगा. उन्होंने यह भी कहा कि सीयूईटी से सभी आवेदकों को समान अवसर मिलेंगे. सभी के लिए मानकीकृत, न्यायसंगत, निष्पक्ष, परदर्शी, राष्ट्रीयकृत सामान्य प्रवेश परीक्षा के आधार पर योग्यता निर्धारित की जाएगी.

    ये भी पढ़ें

    इस राज्य में पंचायत सचिव की 1300 से अधिक वैकेंसी, ग्रेजुएट के लिए मौका

    RPSC Recruitment 2022: राजस्थान में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन शुरू, यहां देखें डिटेल्स

    Tags: Admission Guidelines, Delhi University, Education

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें