Home /News /education /

cuet 2022 more than 5 lakh applications for cuet so far last date is 22 may

CUET 2022: सीयूईटी के लिए अब तक 5 लाख से ज्यादा आवेदन, जानें कौन सा राज्य है सबसे आगे

CUET 2022: सीयूईटी के लिए अब तक 5 लाख से ज्यादा आवेदन

CUET 2022: सीयूईटी के लिए अब तक 5 लाख से ज्यादा आवेदन

सीयूईटी परीक्षा देश की 44 सेंट्रल यूनिवर्सिटियों और करीब 72 अन्य यूनिवर्सिटियों में ग्रेजुएशन के एडमिशन के लिए आयोजित की जानी है. आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर ऑनलाइन मोड़ में 22 मई की शाम पांच बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. CUET 2022: साझा विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया जारी है. यह परीक्षा देश की 44 सेंट्रल यूनिवर्सिटियों और करीब 72 अन्य यूनिवर्सिटियों में ग्रेजुएशन के एडमिशन के लिए आयोजित की जानी है. आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर ऑनलाइन मोड़ में 22 मई की शाम पांच बजे तक आवेदन कर सकते हैं. पहले आवेदन करने की आखिरी डेट 6 मई 2022 थी. देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में इस परीक्षा का आयोजन 13 भाषाओं में ऑनलाइन आयोजित होगा.

    बता दें कि केंद्रीय विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिये साझा विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) कर रही है. एनटीए के अधिकारी ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने के लिए अब तक पांच लाख से अधिक छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है. इसमें सबसे अधिक उत्तर प्रदेश से लगभग 80 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं. दिल्ली से 47 हजार जबकि बिहार और हरियाणा से 18 हजार स्टूडेंट्स ने आवेदन किया है.

    बढ़ाई गई आवेदन की लास्ट डेट
    सीयूईटी के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 22 मई तक बढ़ा दी गई है. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने यह जानकारी दी है. यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘हम साझा विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) के लिये आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि को 22 मई तक बढ़ा रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम उम्मीद करते हैं कि इससे छात्रों को सीयूईटी के लिए आवेदन करने का अतिरिक्त अवसर प्राप्त हो सकेगा.’’ यूजीसी के अनुसार, सीयूईटी के लिये आनलाइन आवेदन करने एवं फीस जमा करने की अंतिम तिथि 22 मई 2022 है. वहीं फॉर्म में किसी तरह के सुधार करने के लिये 25 मई से 31 मई तक मौका दिया जायेगा.

    Tags: Education news, Entrance exams, Exam news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर