होम /न्यूज /education /CUET 2022 : सीयूईटी परीक्षा बार-बार रद्द होने से परेशान उत्तराखंड के 5 लाख छात्र

CUET 2022 : सीयूईटी परीक्षा बार-बार रद्द होने से परेशान उत्तराखंड के 5 लाख छात्र


CUET 2022 : सीयूईटी पीजी के लिए उत्तराखंड से 3 लाख आवेदन हुए हैं.

CUET 2022 : सीयूईटी पीजी के लिए उत्तराखंड से 3 लाख आवेदन हुए हैं.

CUET 2022 : सीयूईटी परीक्षा बार बार टलने की वजह से लाखों छात्र परेशान हो रहे हैं. सीयूईटी 2022 के लिए उत्तराखंड के 11 श ...अधिक पढ़ें

    CUET 2022 : केंद्रीय विश्वविद्यालयों में अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) अनिवार्य कर दिया गया है. 5 लाख छात्र उत्तराखंड के हैं. लेकिन बार बार सीयूईटी परीक्षा टलने के कारण उत्तराखंड के छात्र परेशान हो गए हैं. छात्रों के बीच सीयूईटी को लेकर असमंजस की स्थिति है. सीयूईटी यूजी 2022 के लिए कुल करीब 14 लाख 90 हजार आवेदन हुए हैं.

    सीयूईटी 2022 परीक्षा 4 अगस्त, 7 अगस्त, 11 और 12 अगस्त को होनी थी. लेकिन परीक्षा स्थगित हो गई. जिसके चलते दूर दराज से सेंटरों पर पहुंचे छात्रों को खाली हाथ घर लौटना पड़ा. सिर्फ 6 अगस्त
    को परीक्षा हो सकी है.

    सीयूईटी 2022 के लिए उत्तराखंड के 11 शहरों में सेंटर बनाए गए थे. ये शहर पौड़ी, श्रीनगर, हरिद्वार, रुड़की, देहरादून, टिहरी, हल्द्वानी, अल्मोड़ा, उधमसिंह नगर और नैनीताल हैं. सीयूईटी परीक्षा समय पर न होने के चलते हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि का जुलाई में शुरू होने वाला शैक्षिक सत्र आगे खिसक सकता है. इसकी संभावना बढ़ गई है. वहीं, छात्रों का कहना है कि बार बार परीक्षा टलने की वजह से उनका धन और समय दोनों बर्बाद हो रहा है.

    छात्र कर रहे गढ़वाल विवि से शिकायत

    गढ़वाल विवि के सहायक कुलसचिव अरविंद कुमार का कहना है कि छात्र बार बार परीक्षा को लेकर शिकायत कर रहे हैं. इस सबंध में जानकारी यूजीसी को दे दी गई है. उन्होंने बताया कि सीयूईटी यूजी के लिए उत्तराखंड के 2 लाख 56 हजार और पीजी के लिए 3 लाख छात्रों ने आवेदन किया है.

    ये भी पढ़ें…
    10वीं, ग्रेजुएट के लिए JKSSB में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन शुरू
    ग्रेजुएट्स के लिए UPSSSC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Tags: CUET 2022, Education, Entrance exams, Ugc

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें