होम /न्यूज /education /CUET PG 2022 Correction Window: अगर CUET PG के फॉर्म भरने में हुई है ये गलती, तो जल्द कर लें सुधार, ओपन हुआ करेक्शन विंडो

CUET PG 2022 Correction Window: अगर CUET PG के फॉर्म भरने में हुई है ये गलती, तो जल्द कर लें सुधार, ओपन हुआ करेक्शन विंडो

CUET PG 2022 Correction Window: इस करेक्शन विंडो के जरिए अपने फॉर्म में सुधार कर सकते हैं.

CUET PG 2022 Correction Window: इस करेक्शन विंडो के जरिए अपने फॉर्म में सुधार कर सकते हैं.

CUET PG 2022 Correction Window: उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://cuet.nta.nic.in/ पर क्लिक करके भी करेक्शन विंडो के जरिए ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

CUET PG 2022 Correction Window: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने उम्मीदवारों के लिए एक अंतिम मौका के तौर पर CUET PG 2022 के आवेदन फॉर्म करेक्शन विंडो (CUET PG 2022 Correction Window) को फिर से खोलने का निर्णय लिया है. इस करेक्शन विंडो (CUET PG 2022 Correction Window) के दौरान उम्मीदवार अपने व्यक्तिगत विवरण और विश्वविद्यालयों की पसंद को एडिट कर सकते हैं.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://cuet.nta.nic.in/ पर क्लिक करके भी करेक्शन विंडो के जरिए अपने फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. NTA ने विंडो को फिर से खोलने का फैसला किया है क्योंकि कुछ उम्मीदवारों ने एजेंसी से संपर्क करके उनसे परीक्षा के लिए आवेदन करते समय भरे गए विवरणों में करेक्शन की अनुमति देने का अनुरोध किया था.

CUET PG 2022 Correction Window के तहत इन विवरणों को कर सकते हैं एडिट

कोई एक – उम्मीदवार का नाम, या माता का नाम या पिता का नाम.
जन्मतिथि
लिंग
श्रेणी
PwBD
च्वाइस ऑफ यूनिवर्सिटी

अन्य विवरणों के अलावा NTA उम्मीदवारों को विश्वविद्यालयों की पसंद में बदलाव करने की अनुमति दे रहा है, जिसका अर्थ है कि उम्मीदवार अब उस विश्वविद्यालय के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसने पहले आवेदन नहीं किया था.

CUET PG 2022 Correction Window की सुविधा नहीं है मुफ्त 

उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि यह सुधार सुविधा मुफ्त नहीं है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “कृपया ध्यान दें कि यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त शुल्क के भुगतान के बाद ही अंतिम सुधार किया जाएगा. श्रेणी या PwBD चेंज करने के दौरान यदि शुल्क लगता है, तो अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा.

NTA ने कहा कि इन सुधारों के लिए फॉर्म 29 सितंबर की शाम तक उपलब्ध करा दिए जाएंगे. CUET PG 2022 1 से 7 सितंबर और 9 से 12 सितंबर तक आयोजित किया गया था. परीक्षा के रिजल्ट पहले ही जारी किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें…
गृह विभाग में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट, जल्द करें अप्लाई
FCI में इन पदों पर नौकरी की है भरमार, जल्द करें आवेदन

Tags: CUET 2022, NTA

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें