होम /न्यूज /education /CUET Result 2022 : सीयूईटी यूजी और पीजी का रिजल्ट कब तक होगा जारी ? यूजीसी अध्यक्ष ने बताया

CUET Result 2022 : सीयूईटी यूजी और पीजी का रिजल्ट कब तक होगा जारी ? यूजीसी अध्यक्ष ने बताया

CUET Result 2022 : सीयूईटी पीजी परीक्षा 11 सितंबर को संपन्न होगी.

CUET Result 2022 : सीयूईटी पीजी परीक्षा 11 सितंबर को संपन्न होगी.

CUET Result 2022 : सीयूईटी यूजी फेज 6 यानी लास्ट फेज आज से शुरू हो गया है. जबकि सीयूईटी पीजी परीक्षा 1 सितंबर से शुरू ...अधिक पढ़ें

    CUET Result 2022 : अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाले कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) 2022 के रिजल्ट को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट है. सीयूईटी यूजी और सीयूईटी पीजी का रिजल्ट सितंबर में जारी होगा. सीयूईटी यूजी की परीक्षा 30 अगस्त को संपन्न हो रही है. जबकि सीयूईटी पीजी परीक्षा 1 सितंबर से 11 सितंबर तक होगी.

    यूजीसी अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने कहा है कि सीयूईटी यूजी और पीजी का रिजल्ट 25 सितंबर तक जारी किए जाने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि रिजल्ट अंतिम परीक्षा की तारीख से 10 दिन के भीतर जारी कर दिया जाना चाहिए. इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए के एक अधिकारी ने कहा था कि सीयूईटी यूजी का रिजल्ट 7 सितंबर तक जारी कर दिया जाएगा. अधिकारी ने कहा था कि सीयूईटी यूजी में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक है. एनटीए मूल्यांकन पूरा करके 7 सितंबर तक रिजल्ट जारी करने का प्रयास करेगा.

    सीयूईटी यूजी फेज 6 में शामिल होंगे 2.86 लाख छात्र

    सीयूईटी फेज 6 की परीक्षा 30 अगस्त को संपन्न होगी. यह सीयूईटी यूजी का लास्ट फेज है. इस फेज में 2.86 लाख छात्र शामिल होंगे. फेज 6 का आयोजन उन अभ्यर्थियों के लिए किया जा रहा है जो तकनीकी समस्या के चलते दूसरे फेज की परीक्षा नहीं दे पाए थे. बता दें कि फेज 6 परीक्षा आज ही शुरू हुई है. अब परीक्षा 25, 26 और 30 अगस्त को होगी.

    ये भी पढ़ें

    Sarkari Naukri 2022 : हाईकोर्ट, डिफेंस और बैंकिंग सेक्टर में निकली हैं बड़ी भर्तियां ऐसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri 2022 : टीजीटी, पीजीटी सहित अन्य टीचर पदों पर यहां 500 से अधिक वैकेंसी, कल से करें आवेदन

    Tags: CUET 2022, Education, Results, Ugc

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें