Home /News /education /

cuet ug 2022 admit card cuet ug entrance exam from july 15 know when the admit card will come

CUET UG 2022 Admit Card: सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा 15 जुलाई से, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड

CUET UG 2022 Admit Card: सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा के लिए अगले हफ्ते आएगा एडमिट कार्ड

CUET UG 2022 Admit Card: सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा के लिए अगले हफ्ते आएगा एडमिट कार्ड

CUET UG 2022 Admit Card: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी यूजी) 2022 के लिए लगभग 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने आवेदन किया है. सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई से किया जाना है. इसके लिए एडमिट कार्ड का इंतजार है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. CUET UG 2022 Admit Card: 12वीं की परीक्षा पास करके सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा के माध्यम से केंद्रीय विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए जरूरी अपडेट है. दरअसल, कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी यूजी) 2022 के लिए लगभग 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने आवेदन किया है. सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई से किया जाना है. इसके लिए एडमिट कार्ड का इंतजार है.

    बता दें कि सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगले हफ्ते जारी कर दिए जाएगें. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर एडमिट कार्ड के डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने पास अप्लीकेशन नंबर तैयार रखें. परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा किया जाना है.

    CUET UG 2022 Admit Card: इन तारीखों में होगी सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा
    सीयूईटी यूजी 2022 प्रवेश परीक्षा के पहले चरण का आयोजन 15 जुलाई से 20 जुलाई तक किया जाएगा. इसके बाद बची हुई परीक्षाएं 4 अगस्त से 10 अगस्त 2022 तक आयोजित की जाएगी. CUET (UG) का आयोजन CBT मोड में किया जाएगा. इस साल सेंट्रल यूनिवर्सिटी व कई प्राइवेट और डीम्ड यूनिवर्सिटी के यूजी पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए सीयूईटी परीक्षा देना अनिवार्य है.

    ये भी पढ़ें…
    रखते हैं ये योग्यता, तो ESIC में बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी
    IDBI ने जारी किया एक्जीक्यूटिव का एडमिट कार्ड, इस Direct Link से करें डाउनलोड

    CUET UG 2022 Admit Card: यहां मिलेगा एडमिशन
    बता दें कि उम्मीदवारों ने 86 विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिये रजिस्ट्रेशन कराया है. इसमें से 43 केंद्रीय विश्वविद्यालय हैं. इसके अलावा इसमें 13 राज्य विश्वविद्यालय, 12 डीम्ड विश्वविद्यालय और 18 निजी विश्वविद्यालय शामिल हैं. एक छात्र ने औसतन पांच से अधिक विश्वविद्यालयों के लिये आवेदन किया है.

    Tags: Admit Card, College education, Entrance exams

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर