होम /न्यूज /education /

CUET Exam 2022: इन स्टूडेंट्स के लिए फिर आयोजित होंगे सीयूईटी एग्जाम, चेक करें कब-कब स्थगित हुई परीक्षा

CUET Exam 2022: इन स्टूडेंट्स के लिए फिर आयोजित होंगे सीयूईटी एग्जाम, चेक करें कब-कब स्थगित हुई परीक्षा

CUET Exam: इन स्टूडेंट्स के लिए फिर आयोजित होंगे सीयूईटी एग्जाम

CUET Exam: इन स्टूडेंट्स के लिए फिर आयोजित होंगे सीयूईटी एग्जाम

CUET Exam Postponed: ईटानगर में भूस्खलन के कारण केवल तीन स्टूडेंट ही ईटानगर के दो परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सके. यहां एक केंद्र में 36 स्टूडेंट को एग्जाम देना था. जबकि दूसरे में 154 स्टूडेंट को एग्जाम देना था. अब इन स्टूडेंट्स के लिए बाद में एग्जाम आयोजित किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. CUET Exam Postponed: संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा स्नातक (सीयूईटी यूजी) के पांचवें दिन सोमवार को देशभर के 275 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई. अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर को छोड़कर सभी स्थानों पर परीक्षा का आयोजन सामान्य ठंग से पूरा कर लिया गया. जबकि ईटानगर में भूस्खलन के कारण केवल तीन स्टूडेंट ही ईटानगर के दो परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सके. यहां एक केंद्र में 36 स्टूडेंट को एग्जाम देना था. जबकि दूसरे में 154 स्टूडेंट को एग्जाम देना था.

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने कहा, ‘‘देशभर के 275 केंद्रों पर परीक्षा हुई, जिसमें 64,472 पंजीकृत उम्मीदवार शामिल हुए. परीक्षा सुबह और शाम दोनों सत्रों में सभी केंद्रों पर अच्छी तरह से सम्पन्न हुई. हालांकि ईटानगर के दो केंद्रों – राजीव गांधी विश्वविद्यालय और एनआईटी – जहां 36 और 154 उम्मीदवारों को परीक्षा देनी थी, वहां बहुत भारी भूस्खलन के कारण केवल 3 उम्मीदवार केंद्रों तक पहुंच सके. जो उम्मीदवार दोनों केंद्रों तक परीक्षा देने नहीं पहुंच सके, उनके लिए परीक्षा 24 से 28 अगस्त 2022 की अवधि में आयोजित की जाएगी.’’

    CUET Exam: जानें कब-कब स्थगित हुई परीक्षा
    बता दें कि सीयूईटी यूजी का दूसरा चरण 4 अगस्त को शुरू हुआ, जिसमें गड़बड़ियों के कारण परीक्षा केंद्रों से वापस भेजे गए छात्रों को परेशानी हुई. पहले ही दिन 17 राज्यों के कई केंद्रों पर पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई, जबकि दूसरी पाली के सभी 489 केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई थी. शुक्रवार को 50 केंद्रों पर परीक्षा रद्द की गई थी. एजेंसी ने इसी तरह की स्थिति की आशंका जताते हुए शनिवार को 53 केंद्रों पर सीयूईटी-यूजी परीक्षा रद्द कर दी और शुक्रवार रात उम्मीदवारों को इसकी जानकारी भेज दी थी.

    ये भी पढ़ें:
    UGC NET Exam: यूजीसी-नेट के दूसरे चरण की परीक्षा स्थगित, अब इन तारीखों में होगा एग्जाम, चेक करें डिटेल

    दो तरह से होता है ‘G’ का उच्चारण, उदाहरण से समझें नियम

    Tags: CUET 2022, Education news, Exam postponed

    अगली ख़बर