Home /News /education /

cuet ug result 2022 date cuet ug 2022 result likely to be declared on 7 september read these latest updates

CUET UG Result 2022 Date: इस दिन जारी हो सकता है CUET UG 2022 का रिजल्ट, पढ़ें ये लेटेस्ट अपडेट्स

CUET UG Result 2022 Date: रिजल्ट जल्द जारी होने की संभावना है.

CUET UG Result 2022 Date: रिजल्ट जल्द जारी होने की संभावना है.

CUET UG Result 2022 Date: उम्मीदवार सीधे इस लिंक cuet.samarth.ac.in के जरिए भी अपना रिजल्ट (CUET UG Result 2022) आसानी से चेक कर सकते हैं.

CUET UG Result 2022 Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET-UG) का रिजल्ट (CUET UG Result 2022) जारी कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संभावना जताई जा रही है कि रिजल्ट (CUET UG Result 2022) 7 सितंबर के आसपास जारी किए जाने की उम्मीद है. उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा (CUET UG Exam 2022) के लिए शामिल हुए हैं, वे CUET UG की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट (CUET UG Result 2022) चेक कर सकते हैं.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://cuet.samarth.ac.in/ पर क्लिक करके भी अपना रिजल्ट (CUET UG Result 2022) चेक कर सकते हैं. परीक्षा का छठा और अंतिम चरण 30 अगस्त को समाप्त हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार NTA अधिकारी के मुताबिक “CUET-UG के लिए विषय के प्रश्नपत्रों की संख्या बहुत अधिक है. हम मूल्यांकन समाप्त करने और 7 सितंबर तक रिजल्टों (CUET UG Result 2022) की घोषणा करने का प्रयास करेंगे. हम 10 सितंबर तक रिजल्ट (CUET UG Result 2022) जारी करने की अधिकतम समय सीमा मान रहे हैं.”

मूल रूप से CUET को दो चरणों में विभाजित किया गया था. हालांकि, दूसरे चरण (4 अगस्त से 6 अगस्त तक आयोजित) के दौरान बार-बार तकनीकी गड़बड़ियों के कारण पेपर स्थगित और रद्द कर दिया गया था. परीक्षा अब छह चरणों में आयोजित की जा रही है और 20 अगस्त के बजाय 30 अगस्त को समाप्त होगी. 4 अगस्त को, परीक्षा की दूसरी पाली को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया था. देश भर में 50,000 से अधिक उम्मीदवारों को परीक्षा दिए बिना केंद्रों से लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि एनटीए समय पर प्रश्न पत्र अपलोड करने में विफल रहा था. 5 अगस्त और 6 अगस्त को भी तकनीकी खराबी की सूचना मिली थी.

छात्र जो परीक्षा के फेज 2 (जो 4, 5 और 6 अगस्त को आयोजित की गई थी) के दौरान तकनीकी समस्याओं के कारण परीक्षा नहीं दे सके, उन्हें फेज 6 (24 से 30 अगस्त तक) में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी. इन उम्मीदवारों को उनके शहरों और शनिवार को नई परीक्षा तिथियों के बारे में सूचित किया गया था और उनके एडमिट कार्ड 20 अगस्त को जारी किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें…
शिपिंग कॉर्पोरेशन में इन पदों पर आवेदन करने के बचे हैं चंद दिन, करें अप्लाई
GAIL में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, मंगलवार से आवेदन शुरू

Tags: CUET 2022, NTA

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर