• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • DDU Entrance Exam Result 2021: गोरखपुर विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, जानें डिटेल

DDU Entrance Exam Result 2021: गोरखपुर विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, जानें डिटेल

DDU Entrance Exam Result 2021: गोरखपुर विश्वविद्यालय ने पीजी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है.

DDU Entrance Exam Result 2021: गोरखपुर विश्वविद्यालय ने पीजी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है.

DDU Entrance Exam Result2021: डीडीयू ने पीजी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. अब जल्द ही दाखिले के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली (DDU Entrance Exam Result 2021). दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश परीक्षा 2021 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट  www.ddu.ac.in के जरिए अपना स्कोर चेक कर सकते हैं.  प्रवेश  परीक्षा का आयोजन 26 अगस्त 2021 से 14 सितंबर 2021 तक किया गया था.

    परीक्षा निर्धारित तिथियों में दो पालियों में हुई थी. पहली पाली में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब विवि की ओर से जल्द ही दाखिले के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. विवि  की प्रवेश कमेटी के अनुसार पीजी के पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 1905 सीटों पर 11 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. वहीं विवि ने  बीए-एलएलबी पांच वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग शेड्यूल भी जारी कर दिया है. काउंसिलिंग की प्रक्रिया 9 अक्टूबर से विभिन्न चरणों में शुरू होगी और 10 अक्टूबर तक चलेगी.

    प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया मई 2021 में शुरू हुई थी. कोरोना महामारी के चलते विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑनलाइन आवेदन तिथि को आगे बढ़ाते हुए स्नातक-परास्नातक के लिए 5 अगस्त और सेल्फ फाइनेंस कोर्स के लिए 25 अगस्त कर दिया था. बता दें कि स्नातक, परास्नातक और स्पेशल कोर्स की 8827 सीट में प्रवेश के लिए विभिन्न राज्यों के अभ्यर्थियों ने भी आवेदन किया था.

    यह भी पढ़ें – 
    DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय में ऑनलाइन एडमिशन आज से शुरू, जानें आवेदन प्रक्रिया
    UP Lekhpal Recruitment 2021: जानिए इस बार क्यों नहीं होगा लेखपाल भर्ती में इंटरव्यू, ये है वजह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज