Assam 12th Board Exam: जानिए असम में कब होगा 12वीं की परीक्षाओं पर फैसला, ये है लेटेस्ट अपडेट

इसके अलावा एक-एक पूरक उत्तर पुस्तिकाएं भी दी जा रही हैं. (सांकेतिक फोटो)

Assam 12th Board Exam : असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि स्टेट एजुकेशन बोर्ड के 12वीं की परीक्षा पर फैसला सीबीएसई द्वारा मार्किंग पॉलिसी घोषित करने के बाद लिया जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सीबीएसई और सीआईएससीई के 12वीं की परीक्षाएं रद्द होने के बाद राज्य सरकारें भी इस पर तेजी से फैसले ले रही हैं. लेकिन असम बोर्ड के 12वीं के छात्रों को अभी कुछ दिन और फैसले का इंतजार करना पड़ सकता है. असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि राज्य में 12वीं की परीक्षाओं पर फैसला सीबीएसई द्वारा रिजल्ट तैयार करने और मार्किंग पॉलिसी की घोषणा के बाद लिया जाएगा.

    मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद पहली बार राजधानी दिल्ली पहुंचे सरमा ने एक संवाददाता सम्मेलन किया. उनसे पूछा गया कि क्रूा असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद 12वीं की परीक्षाएं रद्द करेगा ? इस पर सरमा ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं पर अंतिम फैसला सभी हितधारकों और पक्षों से चर्चा के बाद ही लिया जाएगा.

    मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने सीबीएसई औरसीआईएससीई के 12वीं की परीक्षा रद्द करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि हम सीबीएसई की ओर से छात्रों को अंक दिए जाने के तरीके की घोषणा का इंतजार करेंगे. उन्होंने कहा, हमें एक अभिभावक के रूप में व्यवहारिक फैसला लेना है. उन छात्रों का विशेष ध्यान रखना होगा जो मेडिकल या इंजीनियरिंग के कोर्स में एडमिशशन लेना चाहते हैं.

    राज्य करा सकते हैं परीक्षा
    सीबीएसई और सीआईएसई के बाद अब तक देश के 6 राज्यों द्वारा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द की जा चुकी हैं. ये राज्य गुजरात, गोवा, राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश हैं. बता दें कि सीबीएसई और सीआईएससीई की परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा के समय केंद्र सरकार ने कहा था कि राज्य सरकार चाहें तो बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करा सकते हैं. उनके पास दोनों विकल्प हैं. लेकिन फिलहाल एक के बाद एक राज्य बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें-
    cancelled 12 Board Exam 2021 Latest Updates: देश के 8 राज्यों में रद्द की जा चुकी है 12वीं बोर्ड परीक्षाएं, जानें लेटेस्ट अपडेट्स
    Sarkari Jobs : CDIT में प्रोग्रामर और टेक्निकल राइटर सहित कई पदों पर भर्तियां, इतनी मिलेगी सैलरी