होम /न्यूज /education /

UP Board 12th Exam: यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा पर कब होगा फैसला, डिप्टी सीएम ने बताया

UP Board 12th Exam: यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा पर कब होगा फैसला, डिप्टी सीएम ने बताया

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा कराने के लिए 8513 परीक्षा केंद्र भी निर्धारित किए जा चुके हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा कराने के लिए 8513 परीक्षा केंद्र भी निर्धारित किए जा चुके हैं.

UP Board 12th Exam: यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा पर फैसला जल्द लिया जाएगा. यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया है कि परीक्षा पर फैसला कोरोना संक्रमण की समीक्षा और सीए योगी आदित्यनाथ से चर्चा के बाद लिया जाएगा.

    नई दिल्ली. यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के आयोजन को लेकर उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने अहम जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि 12वीं की परीक्षा पर फैसला इस महीने के अंत तक लिया जाएगा. दिनेश शर्मा बताया कि इस पर फैसला कोविड महामारी की समीक्षा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि परीक्षा के प्रश्न पत्र पहले ही प्रिंट हो चुके हैं. कॉपियों के डिकोडेट सेट भी तैयार हैं. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा कराने के लिए 8513 परीक्षा केंद्र भी निर्धारित किए जा चुके हैं.

    यूपी के उपमुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में 90 फीसदी राज्यों ने 12वीं की परीक्षा के आयोजन पर सहमति जताई है. सभी का मानना है कि 12वीं की परीक्षा जरूर होनी चाहिए.

    वहीं, परीक्षा आयोजन कराने के संबंध में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि शिक्षा विभाग द्वारा 12वीं की परीक्षा तिथि फाइनल कर लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग देखेगा कि परीक्षा केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन किस तरह कराया जाए. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने पंचायत चुनाव समेत कई कार्यक्रम कोविड-19 प्रोटोकॉल से कराए गए हैं. इसलिए इंटरमीडिएट की परीक्षा आयोजित कराना कठिन नहीं होगा.

    प्री बोर्ड परीक्षा परिणाम अपलोड करने के निर्देश
    इधर, यूपी बोर्ड ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 के लिए रजिस्टर्ड 26 लाख छात्रों की फरवरी में आयोजित प्री बोर्ड परीक्षा परिणाम 28 मई की शाम तक अपलोड करने के निर्देश दिए हैं. जिला विद्यालय निरीक्षकों को 22 मई को भेजे पत्र में सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने ये निर्देश दिए हैं.

    ये भी पढ़ें-
    SRMJEE Result 2021: कल जारी होगा परिणाम, srmist.edu.in पर ऐसे चेक करें
    JKPSC ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार के 91 पदों पर निकाली भर्तियां, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 19 जून से

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: 12th exam, Dinesh sharma, UP Board Examinations

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर