• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Delhi Book Fair 2021: दिल्ली बुक फेयर इस साल भी वर्चुअली होगा आयोजित

Delhi Book Fair 2021: दिल्ली बुक फेयर इस साल भी वर्चुअली होगा आयोजित

इस फेयर का वर्चुअल आयोजन 3 सितंबर से 5 सितंबर 2021 तक ऑनलाइन ही किया जाएगा. जल्द ही स्टूडेंट्स और बुक लवर्स को फेयर का लिंक शेयर किया जाएगा.

इस फेयर का वर्चुअल आयोजन 3 सितंबर से 5 सितंबर 2021 तक ऑनलाइन ही किया जाएगा. जल्द ही स्टूडेंट्स और बुक लवर्स को फेयर का लिंक शेयर किया जाएगा.

Delhi Book Fair: इस साल "दिल्ली बुक फेयर" (Delhi Book Fair) सितंबर महीने में 3 से 5 तारीख तक आयोजित किया जाएगा. कोविड (Covid-19) के चलते इस साल भी बुक फेयर वर्चुअली (Virtually) ही आयोजित होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Delhi Book Fair:  स्टूडेंट्स (Students) में बुक्स (Books) के प्रति हमेशा दिलचस्पी (Interest) रहती है. इसके चलते वे नई बुक्स को लेकर हमेशा क्रेजी (Crazy) रहते हैं. अलग-अलग फील्ड की बुक्स को एक ही जगह पाने का मौका (Chance) उन्हें बुक फेयर्स (Book Fairs) के जरिए ही मिलता है. इस बार दिल्ली के स्टूडेंट्स को यह मौका सितंबर में मिलेगा. दरअसल, इस साल "दिल्ली बुक फेयर" (Delhi Book Fair) सितंबर महीने में 3 से 5 तारीख तक आयोजित किया जाएगा. कोविड (Covid-19) के चलते इस साल भी बुक फेयर वर्चुअली (Virtually) ही आयोजित होगा.

    "कोविड और मेंटल हेल्थ" होगी थीम:
    इस साल तीन दिवसीय बुक फेयर की थीम "कोविड और मेंटल हेल्थ" (Covid-19 and Mental Health) तय की गई है. दरअसल, कोविड के दौरान इसके चलते हुई मानसिक परेशानियों (Mental illness) को लेकर बहुत सी बुक्स लिखी गई हैं जो लोगों के बीच लोकप्रिय (Popular) भी हुई हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए इस साल दिल्ली बुक फेयर की इस थीम (Theme) को तय किया गया है. स्टूडेंट्स के बीच अभी भी कोविड और मेंटल हेल्थ संबंधी बुक्स को लेकर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर काफी उत्साह (Excitement) देखने को मिल रहा है.

    ऑफलाइन की हुई चर्चा, लेकिन होगा ऑनलाइन:
    फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स (FIP) और इंडियन ट्रेड्स प्रमोशन आर्गेनाईजेशन (ITPO) के बीच पहले इस साल दिल्ली बुक फेयर को ऑफलाइन तौर पर प्रगति मैदान Pragati Maidaan) में आयोजित करने के लिए चर्चा हुई थी. लेकिन कोविड की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए इसके ऑनलाइन (Online) आयोजन पर ही सहमति बनी. अब इस फेयर का वर्चुअल आयोजन 3 सितंबर से 5 सितंबर 2021 तक ऑनलाइन ही किया जाएगा. जल्द ही स्टूडेंट्स और बुक लवर्स को फेयर का लिंक शेयर किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें-
    GK Question : गांधी जी ने भारत में कहां किया था पहला सत्याग्रह ‌?
    CBSE 10th,12th Result 2021: सीबीएसई रोक सकता है इन स्कूलों का रिजल्ट, जानें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज