Board Exams Cancellation: '6 लाख बच्चे, एक लाख टीचर, फैल सकता है कोरोना!'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं टालने की मांग की है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं टालने की मांग की है.

CBSE Board exams 2021, CBSE Board Exams Cancellation : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा है कि इस वक्त परीक्षाएं कराने से कोरोना संक्रमण बड़े स्तर पर फैल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 6:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने की मांग करने वालों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्र सरकार से सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने की अपील की. सीएम केजरीवाल ने कहा, अभी सीबीएसई की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं. दिल्ली के 6 लाख बच्चे सीबीएसई की परीक्षा में बैठेंगे. एक लाख के करीब अध्यापक इसमें शामिल होंगे. इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है. ऐसे में मेरी केंद्र सरकार से निवेदन है कि परीक्षाएं रद्द की जाएं.'

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 13500 मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि इस बार की लहर में युवा और बच्चे सबसे अधिक सक्रमित हो रहे हैं. ऐसे में युवाओं से अपील है कि वह ज्यादा बाहर न निकलें. बहुत जरूरी हो तभी बाहर जाएं. अगर निकलें तो कोरोना के हर नियम का पालन करें. अगर वैक्सीन के पात्र हैं तो वैक्सीन लगवा लें.

Youtube Video


सीएम केजरीवाल ने दिया ये सुझाव 
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीएसई की परीक्षाओं के लिए कोई और तरीका खोजा जा सकता है. परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएं या फिर कोई और रास्ता ढूंढा जा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते. बड़ी प्लानिंग कर रहे हैं.

ये भी कर चुके हैं परीक्षा रद्द करने की मांग

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी के साथ अभिनेता सोनू सूद जैसे लोग सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर चुके हैं. इसके अलावा ट्विटर पर भी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग हो चुकी है. स्टूडेंट्स 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग कर रहे थे और इसको लेकर ट्विटर पर #cancelboardexams2021 अभियान चला रहे थे.



ये भी पढ़ें- 

RBSE Board Exam 2021: Confirm! इस तारीख से शुरू होगी राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं, जानें डिटेल

Success Story: बीएसएनएल में चौकीदार रहा युवक बना आईआईएम रांची में प्रोफेसर!

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज