फिलहाल नहीं खुलेंगे द‍िल्‍ली के स्‍कूल: सीएम केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल  (फाइल फोटो)
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में ये घोषणा की थी क‍ि स्‍कूल फ‍िलहाल नहीं खोले जाएंगे. Covid-19 की स्‍थ‍ित‍ि को देखने के बाद ही स्‍कूलों पर फैसला होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 3:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: गृह मंत्रालय द्वारा स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में दिशानिर्देश जारी करने के कई हफ्ते बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस को बताया कि देश की राजधानी में स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना से फिलहाल इनकार किया जाता है. केजीवाल ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि फिलहाल स्‍कूल नहीं खुलेंगे. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

इससे पहले, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने घोषणा की थी कि दिल्ली में स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे और सभी संबंधित स्‍टेकहोल्‍डर्स से सलाह लेने के बाद स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया जाएगा.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाए जाने के बाद देश भर के विश्वविद्यालयों और स्कूलों को 16 मार्च से बंद कर दिया गया है.





हालांकि अनलॉक की प्रक्रिया चालू होने के बाद कई शैक्षणिक संस्‍थानों के खुलने की प्रक्रिया भी धीरे-धीरे चालू हो गई है. मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय द्वारा जारी अनलॉक-5 दिशानिर्देश में स्‍कूल खोलने को लेकर विशेष गाइडलान्‍स दी गई हैं.

इसके अनुसार विद्यालयों को कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को 21 सितंबर से कक्षाओं के लिए बुलाने करने की अनुमति दी गई थी. लेकिन दिल्‍ली सरकार ने तब भी स्‍कूल बंद ही रखने का फैसला लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज