• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Schools Reopen Demand: प्राथमिक तथा छठी से आठवीं के लिए स्कूलों को खोलने की मांग

Schools Reopen Demand: प्राथमिक तथा छठी से आठवीं के लिए स्कूलों को खोलने की मांग

दिल्ली में 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं क्लास के लिए स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी और कोचिंग इंस्टिट्यूट खुल गए हैं.

दिल्ली में 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं क्लास के लिए स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी और कोचिंग इंस्टिट्यूट खुल गए हैं.

Schools Reopen Demand: राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति में सुधार के बाद सरकार ने पिछले महीने ऐलान किया था कि 9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान एक सितंबर से फिर से खोले जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. Schools Reopen Demand: अभिभावकों और स्कूली शिक्षकों के एक समूह ने शनिवार को यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और प्राथमिक कक्षाओं तथा छठी से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की.

    राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति में सुधार के बाद सरकार ने पिछले महीने ऐलान किया था कि 9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान एक सितंबर से फिर से खोले जाएंगे.

    कक्षाओं में उपस्थिति होने के लिए विवश नहीं किया जाएगा
    दिल्ली सरकार ने स्पष्ट किया था कि किसी भी छात्र को शारीरिक रूप से कक्षाओं में उपस्थिति होने के लिए विवश नहीं किया जाएगा और अभिभावकों की मंजूरी अनिवार्य होगी.

    दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल्स मैनेजमेंट एसोसिएशन (डीपीएसएमए) के अध्यक्ष आरसी जैन ने कहा कि सरकार ने कहा था कि वह 9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खोलने के बाद स्थिति का विश्लेषण करेगी और फिर फैसला लेगी.

    राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 0.1 प्रतिशत से कम
    उन्होंने कहा, तकरीबन एक महीना होने को आया है और किसी स्कूल से कोविड का कोई मामला नहीं आया. यहां तक कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 0.1 प्रतिशत से कम है. हम चाहते हैं कि स्कूलों को न केवल छठी से आठवीं कक्षाओं के लिए खोला जाए बल्कि प्राथमिक कक्षाओं के लिए भी खोला जाए. अगर मौजूदा हालात में कोई परिवर्तन होता है तो उन्हें फिर से बंद किया जा सकता है. जैन ने बताया कि अभिभावकों और स्कूली शिक्षकों ने प्रदर्शन में भाग लिया. (भाषा के इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-
    Police Recruitment 2021: पुलिस में कांस्टेबल ड्राइवर पदों पर निकली है नौकरियां,12वीं पास करें आवेदन
    IIHR Recruitment 2021: यहां निकली है 10वीं से लेकर स्नातक पास तक के लिए नौकरियां, जानें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज