• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • DELHI DEPUTY CM MANISH SISODIA INVITES SUGGESTIONS ON 12TH BOARD EXAM 2021 BEFORE MEETING WITH UNION MINISTERS

Board Exam 2021: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने 12वीं की परीक्षा पर शिक्षकों और छात्रों से मांगी सलाह

उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक सुबह 11.30 बजे होनी है.

Board Exam 2021 : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में कल होने वाली उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से 12वीं की परीक्षा पर सलाह मांगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा, जेईई मेन (JEE Mains) और नीट (NEET) के आयोजन को लेकर कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक होगी. इससे पहले दिल्ली के मुख्य मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सरकारी और निजी स्कूलों के अध्यापकों, छात्रों और अभिभावकों से 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर सुझाव मांगे थे. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि मैं मौजूदा परिस्थितियों में परीक्षा आयोजित करने के बारे में सरकारी और निजी स्कूलों के शिक्षकों और प्रधानाचार्यों के साथ भी चर्चा करूंगा. यदि आपके पास कोई सुझाव है तो कृपया उन्हें आज शाम तक भेजें.

    इससे पूर्व शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके बताया था कि 12वीं की बोर्ड और कई अहम प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन को लेकर कल एक उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक आयोजित की जाएगी. जिसकी अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे. इसमें राज्यों के शिक्षा मंत्री व शिक्षा सचिव, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड्स के अध्यक्ष और अन्य हितधारक शामिल होंगे. यह वर्चुअल बैठक सुबह 11.30 बजे होनी है.

    परीक्षा के पक्ष में नहीं हैं शिक्षक और छात्र

    कोरोना महामारी के कारण ज्यादातर स्कूलों के प्रिंसिपल और शिक्षक परीक्षा आयोजित कराने के पक्ष में नहीं हैं. उनका कहना है कि छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर परीक्षा रद्द कर देनी चाहिए. बिना वैक्सिनेशन के छात्रों को परीक्षा के लिए बुलाना खतरनाक है. शिक्षकों के अलावा कई छात्र और अभिभावक भी बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं. सीबीएसई और अन्य राज्य और केंद्रीय शिक्षा बोर्डों ने पहले कक्षा 10 के लिए परीक्षा पहले ही रद्द कर दी है. लेकिन अभी तक कक्षा 12 के छात्रों के लिए कोई निर्णय नहीं लिया है.

    ये भी पढ़ें-
    CBSE 12th Exam 2021: CBSE बोर्ड 12वीं की परीक्षा पर कल हो सकता है अहम फैसला
    Sarkari Naukri: बिजली विभाग में लाइनमैन सहित कई पदों पर 2600 से अधिक नौकरियां, इन दिन शुरू होगा आवेदन
    Published by:Praveen Singh
    First published: