Home /News /education /

IIM Ahmedabad में ट्रेन‍िंग लेने पहुंचे सरकारी स्‍कूलों के शिक्षक, सीएम बोले-हमारे टीचर्स और प्रिंसिपल की वजह से हुई है शिक्षा क्रांति

IIM Ahmedabad में ट्रेन‍िंग लेने पहुंचे सरकारी स्‍कूलों के शिक्षक, सीएम बोले-हमारे टीचर्स और प्रिंसिपल की वजह से हुई है शिक्षा क्रांति

आईआईएम अहमदाबाद में आयोज‍ित 5 द‍िवसीय ट्रेन‍िंग प्रोग्राम  'लीडरशिप फॉर एक्सीलेंस इन एजुकेशन ट्रेनिंग' में द‍िल्‍ली सरकार के स्‍कूलों के एचओएस श‍िरकत कर रहे हैं. (Photo-Twitter)

आईआईएम अहमदाबाद में आयोज‍ित 5 द‍िवसीय ट्रेन‍िंग प्रोग्राम 'लीडरशिप फॉर एक्सीलेंस इन एजुकेशन ट्रेनिंग' में द‍िल्‍ली सरकार के स्‍कूलों के एचओएस श‍िरकत कर रहे हैं. (Photo-Twitter)

IIM Ahmedabad Training program: पांच द‍िवसीय एजुकेशन ट्रेनिंग प्रोग्राम में सरकारी स्‍कूलों के HoSs श‍िरकत कर रहे हैं. द‍िल्‍ली सीएम अरव‍िंद केजरीवाल ने भी खुशी जाह‍िर करते हुए कहा है क‍ि दिल्ली में शिक्षा क्रांति हमारे टीचर्स और प्रिंसिपल की वजह से हुई है. इन्हें हम समय-समय पर IIM और विदेशों में बेहतर से बेहतर ट्रेनिंग के लिए भेजते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों (Government Schools) में लगातार बदलाव करने के ल‍िए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) फैसले ले रही है. व‍िदेशों में शिक्षकों को ट्रेन‍िंग द‍िलवाने के बाद अब सरकार ने इनके ल‍िए आईआईएम अहमदबाद में ट्रेन‍िंग प्रोग्राम करवाया है. आईआईएम अहमदाबाद (IIM Ahmedabad) में आयोज‍ित 5 द‍िवसीय ट्रेन‍िंग प्रोग्राम ‘लीडरशिप फॉर एक्सीलेंस इन एजुकेशन ट्रेनिंग’ में द‍िल्‍ली सरकार के स्‍कूलों के एचओएस श‍िरकत कर रहे हैं.

    सरकारी स्‍कूलों को एक समूह इस प्रोग्राम में शाम‍िल हुआ है. इसकी कुछ तस्‍वीरे द‍िल्‍ली के श‍िक्षा न‍िदेशालय की ओर से भी ट्वीट की गई हैं. इस ट्वीट पर द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी खुशी का इजहार क‍िया है.

    आईआईएम अहमदाबाद में आयोज‍ित 5 द‍िवसीय ट्रेन‍िंग प्रोग्राम में द‍िल्‍ली सरकार के स्‍कूलों के एचओएस श‍िरकत करने पहुंचे. द‍िल्‍ली सरकार, अरव‍िंद केजरीवाल, आईआईएम अहमदाबाद, प्रशिक्षण कार्यक्रम, लीडरशिप फॉर एक्सीलेंस इन एजुकेशन ट्रेनिंग, श‍िक्षा न‍िदेशालय, Delhi Government, Arvind Kejriwal,Delhi Govt Schools, IIM Ahmedabad, Training program, Leadership for Excellence in Education Training, Directorate of Education

    आईआईएम अहमदाबाद में आयोज‍ित 5 द‍िवसीय ट्रेन‍िंग प्रोग्राम में द‍िल्‍ली सरकार के स्‍कूलों के एचओएस श‍िरकत करने पहुंचे. 

    ये भी पढ़ें: दिल्ली: 12वीं के मूल्यांकन मानदंडों के खिलाफ छात्र पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, CBSE ने दी यह दलील

    सीएम केजरीवाल ने श‍िक्षकों का उत्‍साहवर्द्धन करते हुए ट्वीट क‍िया है क‍ि ‘ दिल्ली में शिक्षा क्रांति हमारे टीचर्स और प्रिंसिपल की वजह से हुई है. इन्हें हम समय-समय पर IIM और विदेशों में बेहतर से बेहतर ट्रेनिंग के लिए भेजते हैं. जब ये लौटते हैं, तो पूरी ऊर्जा और उत्साह से भरे होते हैं’.

    ये भी पढ़ें: Air Pollution से न‍िपटने के गुर स‍िखाएगी केजरीवाल सरकार, 27 को होगा बड़ा ट्रेन‍िंग प्रोग्राम 

    श‍िक्षा न‍िदेशालय ने कहा है क‍ि उत्कृष्टता की हमारी खोज निरंतर जारी है. #DelhiGovtSchools के HoSs का एक समूह @आईआईएम अहमदाबाद के 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम ‘लीडरशिप फॉर एक्सीलेंस इन एजुकेशन ट्रेनिंग’ (Leadership for Excellence in Education Training) में भाग ले रहा है. इस तरह के परिमाण के नियमित प्रशिक्षण हमें लगातार नए मानक स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

    आईआईएम अहमदाबाद में आयोज‍ित 5 द‍िवसीय ट्रेन‍िंग प्रोग्राम स्‍कूलों के एचओएस श‍िरकत कर रहे हैं.  द‍िल्‍ली सरकार, अरव‍िंद केजरीवाल, आईआईएम अहमदाबाद, प्रशिक्षण कार्यक्रम, लीडरशिप फॉर एक्सीलेंस इन एजुकेशन ट्रेनिंग, श‍िक्षा न‍िदेशालय, Delhi Government, Arvind Kejriwal,Delhi Govt Schools, IIM Ahmedabad, Training program, Leadership for Excellence in Education Training, Directorate of Education

    आईआईएम अहमदाबाद में आयोज‍ित 5 द‍िवसीय ट्रेन‍िंग प्रोग्राम में सरकारी स्‍कूलों के एचओएस ट्रेन‍िंंग ले रहे हैं.

    बताते चलें कि द‍िल्‍ली सरकार लगातार श‍िक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्‍थाप‍ित करने में जुटी है. सरकारी श‍िक्षा तंत्र में नए बदलाव करने का काम क‍िया जा रहा है. श‍िक्षा में हो रहे नए बदलावों को दूसरे राज्‍य भी अपनाने का काम कर रहे हैं.

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi Government, Delhi School, Education news, Government School, IIM Ahmedabad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर