Home /News /education /

Delhi Nursery Admission 2022-23 : प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए इस तारीख से मिलेंगे फॉर्म, जानें पूरा शेड्यूल

Delhi Nursery Admission 2022-23 : प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए इस तारीख से मिलेंगे फॉर्म, जानें पूरा शेड्यूल

Delhi Nursery Admission 2022-23 : प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए 15 दिसंबर से फॉर्म मिलेंगे.

Delhi Nursery Admission 2022-23 : प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए 15 दिसंबर से फॉर्म मिलेंगे.

Delhi Nursery Admission 2022-23: एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले बच्चों की आयु की गणना 31 मार्च 2021 के आधार पर की जाएगी. नर्सरी में आवेदन के लिए 3 वर्ष से अधिक और 4 साल से कम उम्र होनी चाहिए. केजी में आवेदन के लिए 4 वर्ष से अधिक और 5 साल से कम होनी चाहिए और पहली कक्षा में आवेदन के लिए 5 वर्ष से अधिक और 6 साल से कम उम्र होनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. Delhi Nursery Admission 2022-23: दिल्ली की स्कूलों में एडमिशन कराने वाले अभिभावकों के लिए यह काम की खबर है. दरअसल, शिक्षा निदेशालय ने प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी क्लास में एडमिशन का शेड्यूल जारी कर दिया है. जारी शेड्यूल के मुताबिक प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए 15 दिसंबर 2021 से फॉर्म मिलेंगे. शिक्षा निदेशालय के निर्देश के अनुसार 6 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए एडमिशन फॉर्म दिए जाएंगे.

बता दें कि नर्सरी कक्षा में एडमिशन लेने के लिए आवेदन कराने की अंतिम तिथि 7 जनवरी 2022 है. वहीं आवेदन के आधार पर प्राइवेट स्कूलों के द्वारा छात्रों की लिस्ट 21 जनवरी 2022 को अपलोड करेंगे. बता दें कि एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले बच्चों की आयु की गणना 31 मार्च 2021 के आधार पर की जाएगी. नर्सरी में आवेदन के लिए 3 वर्ष से अधिक और 4 साल से कम उम्र होनी चाहिए. केजी में आवेदन के लिए 4 वर्ष से अधिक और 5 साल से कम होनी चाहिए और पहली कक्षा में आवेदन के लिए 5 वर्ष से अधिक और 6 साल से कम उम्र होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:
आवेदन शुरू होने से लेकर पेपर लीक तक, जानें टीईटी से जुड़ी अब तक की 10 बड़ी बातें
Career Tips: मनोविज्ञान के क्षेत्र में बनाएं करियर, इन कोर्स से मिलेंगे खास अवसर

Delhi Nursery Admission 2022-23: जरूरी दस्तावेज
बता दें कि सफल आवेदकों की पहली सूची 4 फरवरी को जारी की जाएगी जबकि सफल आवेदकों की दूसरी सूची 21 फरवरी को जारी होगी. एडमिशन के लिए जरूरी दस्तावेज में ऐड्रेस प्रूफ के लिए वोटर कार्ड, राशन कार्ड, बिजली बिल या फोन का बिल होना आवश्यक है. इसके अलावा अभिभावक आधार कार्ड के आधार पर भी दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Tags: Admission Guidelines, Nursery Admission, School Admission

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर