Home /News /education /

Delhi School Closed: दिल्ली में सभी स्कूल 20 नवंबर तक बंद, चेक करें डिटेल

Delhi School Closed: दिल्ली में सभी स्कूल 20 नवंबर तक बंद, चेक करें डिटेल

Delhi School Closed: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में प्रदूषण के संकट से निपटने के लिए शनिवार को कई आपात उपायों की घोषणा की.

Delhi School Closed: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में प्रदूषण के संकट से निपटने के लिए शनिवार को कई आपात उपायों की घोषणा की.

Delhi School Closed: केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार केवल दिल्लीवासियों और बच्चों को आपात स्थिति से राहत देना चाहती है और यह सुनिश्चित करना चाहती है कि वे ताजी हवा में सांस लें. उन्होंने कहा कि सरकार सोमवार से स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद कर रही है ताकि बच्चों को अपने घरों से बाहर न निकलना पड़े और प्रदूषित हवा में सांस न लेनी पड़े. सरकारी कार्यालय के कर्मचारियों को 17 नवंबर तक 100 प्रतिशत क्षमता से घर से काम करने के लिए कहा गया है, जबकि आदेश में निजी कार्यालयों को वाहनों के आवागमन से बचने के लिए जितना संभव हो सके वर्क फ्रॉम होम विकल्प के लिए जाने की सलाह दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Delhi School Closed: अत्यधिक वायु प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए, दिल्ली सरकार ने 13 नवंबर को जारी आदेश में राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को 20 नवंबर तक बंद रखने का निर्देश दिया. आदेश में कहा गया है, “दिल्ली में उच्च वायु प्रदूषण को देखते हुए सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक / कोचिंग संस्थान, कौशल विकास और प्रशिक्षण संस्थान, अन्य प्रशिक्षण संस्थान, पुस्तकालय (जहां परीक्षा आयोजित की जा रही है, उसे छोड़कर) को तत्काल प्रभाव से 20 नवंबर तक बंद कर दिया जाएगा. ” स्कूलों में हालांकि ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.

    उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार केवल दिल्लीवासियों और बच्चों को आपात स्थिति से राहत देना चाहती है और यह सुनिश्चित करना चाहती है कि वे ताजी हवा में सांस लें. उन्होंने कहा कि सरकार सोमवार से स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद कर रही है ताकि बच्चों को अपने घरों से बाहर न निकलना पड़े और प्रदूषित हवा में सांस न लेनी पड़े.

    सरकारी कार्यालय के कर्मचारियों को 17 नवंबर तक 100 प्रतिशत क्षमता से घर से काम करने के लिए कहा गया है, जबकि आदेश में निजी कार्यालयों को वाहनों के आवागमन से बचने के लिए जितना संभव हो सके वर्क फ्रॉम होम विकल्प के लिए जाने की सलाह दी गई है.

    आदेश के तहत 17 नवंबर तक सभी निर्माण और विध्वंस गतिविधियां भी बंद कर दी गई हैं.
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा कल दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय आपात बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह आदेश आया था.

    सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, रविवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता 386 (कुल मिलाकर) वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) के साथ ‘बहुत खराब’ श्रेणी में पहुंच गई. (एएनआई)

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में प्रदूषण के संकट से निपटने के लिए शनिवार को कई आपात उपायों की घोषणा की. जिनमें एक सप्ताह के लिए स्कूलों और कॉलेजों को बंद करना, निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध और सरकारी कर्मचारियों के लिए घर से काम करना (वर्क फ्रॉम होम) शामिल हैं.

    दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में वायु प्रदूषण में वृद्धि को एक ‘‘आपातकालीन’’ स्थिति बताते हुए उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को केंद्र और दिल्ली सरकार से वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए तत्काल उपाय करने के लिए कहा और वाहनों पर रोक तथा लॉकडाउन करने जैसे कदम सुझाए. (भाषा के इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri: यूपी में निकली हैं 10वीं और 12वीं पास के लिए भर्तियां, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी
    Bank Bharti 2021: बैंक में निकली हैं क्लर्क और पीओ की नौकरियां, इस तारीख से पहले करें आवेदन

    Tags: Delhi School, School closed

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर