Home /News /education /

delhi school fees all private schools to return tuition fees of minority students

Delhi School Fees: सभी निजी स्कूल अल्पसंख्यक छात्रों की ट्यूशन फीस लौटाएंगे

Delhi School Fees: दिल्ली के स्कूलों को भी ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर ऐसे सभी आवेदनों का ऑनलाइन सत्यापन पूरा करने के लिए कहा गया था.

Delhi School Fees: दिल्ली के स्कूलों को भी ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर ऐसे सभी आवेदनों का ऑनलाइन सत्यापन पूरा करने के लिए कहा गया था.

Delhi School Fees: दिल्ली के स्कूलों को भी ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर ऐसे सभी आवेदनों का ऑनलाइन सत्यापन पूरा करने के लिए कहा गया था. आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि अल्पसंख्यक छात्र को ट्यूशन फीस दिल्ली सरकार द्वारा योजना के दिशानिर्देशों के अनुसार देनी है.

अधिक पढ़ें ...

    Delhi School Fees (दिल्ली स्कूल फीस): दिल्ली सरकार ने सभी निजी स्कूलों को अल्पसंख्यक छात्रों की ट्यूशन फीस वापस करने को कहा है. ये आदेश 2020-21 और 2021-22 के लिए लागू किया गया.

    दिल्ली के स्कूलों (निजी स्कूलों) को कक्षा 1 से 12 तक के सभी अल्पसंख्यक छात्रों के लिए इस आदेश का पालन करने का निर्देश दिया है. दिल्ली सरकार के आधिकारिक सर्कुलर में कहा गया है कि ऐसा नहीं करने का कार्य कथित रूप से दिल्ली सरकार के आदेश का उल्लंघन है. यह “लाभार्थी छात्र को योजना के तहत समय पर भुगतान” के साथ करना है.

    अल्पसंख्यक छात्र को ट्यूशन फीस लौटाई जाएगी
    इसके अलावा, दिल्ली के स्कूलों को भी ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर ऐसे सभी आवेदनों का ऑनलाइन सत्यापन पूरा करने के लिए कहा गया था. आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि अल्पसंख्यक छात्र को ट्यूशन फीस दिल्ली सरकार द्वारा योजना के दिशानिर्देशों के अनुसार देनी है.

    अल्पसंख्यक छात्रों की फीस प्रतिपूर्ति का मामला संदेह के घेरे में आ गया है. क्योंकि कुछ स्कूलों ने कथित तौर पर पूरी प्रक्रिया को समय पर पूरा नहीं किया है. इसे ध्यान में रखते हुए, आधिकारिक सर्कुलर सभी डीडीई (जोन) को निजी स्कूलों से एक प्रमाण पत्र लेने का निर्देश देता है, जिसका ऑनलाइन सत्यापन किया गया है.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri 2022: विश्वविद्यालय में हो रही हैं टीचिंग एवं नॉन टीचिंग पदों पर भर्तियां, यहां देखें डिटेल और जल्द करें आवेदन
    APSSB Recruitment 2022: डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत इन पदों पर हो रही है भर्तियां, 10वीं, 12वीं पास के लिए मौका

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर