होम /न्यूज /education /Delhi School Reopen: दिल्ली में छात्रों को मिलेगा खास वेलकम, इस वजह से नहीं होगी कोई परेशानी

Delhi School Reopen: दिल्ली में छात्रों को मिलेगा खास वेलकम, इस वजह से नहीं होगी कोई परेशानी

School Education: दिल्ली खेल विश्वविद्यालय के तहत खुलेगा स्पोर्टस स्कूल

School Education: दिल्ली खेल विश्वविद्यालय के तहत खुलेगा स्पोर्टस स्कूल

Delhi School Reopen, Schools Reopening: दिल्ली में 14 फरवरी 2022 यानी कल से नर्सरी से 8वीं तक के छात्रों के स्कूल खुल ज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली (Delhi School Reopen, Schools Reopening). देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) के मामलों में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है. ऐसे में स्कूलों को खोले जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है (Schools Reopening). दिल्ली में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए 7 फरवरी 2022 को स्कूल खोल दिए गए थे (Delhi School Reopen). अब नर्सरी से 8वीं तक के छात्रों के लिए कल से यानी 14 फरवरी 2022 से स्कूल खोले जा रहे हैं (Delhi News).

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 2 सालों से स्कूल बंद थे (Coronavirus In India). दिल्ली में दिसंबर में कुछ समय के लिए स्कूल खोले गए थे लेकिन ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट संक्रमण के मामलों में इजाफा देखते हुए स्कूल बंद कर दिए गए थे. अब एक बार फिर से स्कूलों को खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है (Schools Reopening). हालांकि, इस बार बच्चों को नई दिनचर्या के साथ सहज बनाने की पूरी तैयारी की जा रही है (Delhi School Reopen).

बच्चे बताएंगे लॉकडाउन का अनुभव
कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिक्षा निदेशालय ने निर्देश दिए हैं कि स्कूल खुलने के बाद बच्चों पर एक हफ्ते तक किताबें लाने का दबाव न बनाया जाए (Delhi School Reopen). उनके मनोरंजन के लिए कई एक्टिविटी शामिल करने के लिए भी कहा गया है. बच्चों से उनके लॉकडाउन (Lockdown) के पीरियड का अनुभव शेयर करने के लिए कहा जाएगा लेकिन अगर कोई बच्चा अपना अनुभव साझा करने में असहज महसूस करेगा तो उस पर दबाव नहीं बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:
Board Exams 2022: आखिरी समय पर न करें ये गलतियां, बोर्ड परीक्षा में हो जाएंगे परेशान
BSEB Exam 2022: 17 फरवरी से है बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा, जानिए छात्रों के लिए जरूरी नोटिस

कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करना है जरूरी
स्कूलों को उनकी पूरी क्षमता के साथ खोला जा रहा है (Schools Reopening). ऐसे में स्कूलों ने अभिभावकों से सुनिश्चित करने को कहा है कि बच्चा केवल अपना सामान इस्तेमाल करेगा. स्कूल में खेल या अन्य किसी इवेंट का आयोजन नहीं किया जाएगा. स्कूलों को कोविड 19 प्रोटोकॉल (Covid 19 Protocol) बता दिए गए हैं, जिनका सभी को अनिवार्य तौर पर पालन करना होगा.

Tags: Coronavirus in India, Delhi School Reopen, Delhi Schools Reopening Rules, Primary Schools Open, दिल्ली

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें