Home /News /education /

Delhi School Reopen: दिल्ली में बच्चों के टीकाकरण को लेकर है ये स्थिति, जानें कब खुलेंगे स्कूल

Delhi School Reopen: दिल्ली में बच्चों के टीकाकरण को लेकर है ये स्थिति, जानें कब खुलेंगे स्कूल

Delhi School Reopen: दिल्ली में कब खुलेंगे स्कूल.

Delhi School Reopen: दिल्ली में कब खुलेंगे स्कूल.

Delhi School Reopen: देश भर में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया 3 जनवरी, 2022 को लगभग 169 टीकाकरण केंद्रों में शुरू हुई थी. अभियान के पहले दिन 40 लाख से अधिक बच्चों का टीकाकरण किया गया था. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार के 85 प्रतिशत स्कूली छात्रों को कोरोनावायरस का टीका लगाया जा चुका है. जबकि निजी स्कूलों के 42 प्रतिशत स्कूली छात्रों को ही कोरोनावायरस का टीका लग सका है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Delhi School Reopen: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार के 85 प्रतिशत स्कूली छात्रों को कोरोनावायरस का टीका लगाया जा चुका है. जबकि निजी स्कूलों के 42 प्रतिशत स्कूली छात्रों को ही कोरोनावायरस का टीका लग सका है. ऐसे में निजी स्कूलों को टीकाकरण के काम में गति लानी चाहिए. जिससे स्कूलों को जल्द खोलने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा सके.

    मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों में गिरावट और वरिष्ठ कक्षाओं के छात्रों के टीकाकरण को देखते हुए, दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए डीडीएमए के समक्ष एक प्रस्ताव रखा जा सकता है और जल्द ही दिल्ली के स्कूल फिर से खोलने का फैसला लिया जा सकता है. बता दें कि शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने 30 जनवरी 2022 तक स्कूलों में 100 प्रतिशत टीकाकरण का टारगेट दिया है. लेकिन प्राइवेट स्कूलों ने 21 जनवरी तक 50 प्रतिशत लक्ष्य भी नहीं प्राप्त किया है.

    रोजाना 4 बजे अपडेट होती है रिपोर्ट
    दिल्ली सरकार ने बड़े पैमाने पर तेजी से टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए, प्रत्येक स्कूल के प्रधानाचार्यों को टीकाकरण वाले छात्रों की स्थिति अपलोड करने और शिक्षा विभाग को रोजाना शाम 4 बजे तक सूचित करने के लिए कहा है. डीओई ने एक नोटिस जारी किया जिसमें लिखा था, स्कूलों के प्रमुख प्रतिदिन टीकाकरण वाले स्कूली छात्रों की स्थिति अपलोड करेंगे और शिक्षा विभाग को शाम 4 बजे तक सूचित करेंगे. कक्षा शिक्षकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि माता-पिता को सूचित किया जाए कि वे अपने बच्चों को 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के टीकाकरण के लिए निर्धारित निकटतम टीकाकरण स्थल पर ले जाएं.

    ये भी पढ़ें-
    School Reopen: महाराष्ट्र में कल से खुलेंगे स्कूल लेकिन पुणे में ऑनलाइन चलेगी क्लास, जानिए सरकार का फैसला
    Tamil Nadu University Exam: तमिलनाडु यूनिवर्सिटी में 1 फरवरी से 20 फरवरी तक ऑनलाइन होगा एग्जाम, 31 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

    3 जनवरी को शुरू हुआ था टीकाकरण
    देश भर में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया 3 जनवरी, 2022 को लगभग 169 टीकाकरण केंद्रों में शुरू हुई थी. अभियान के पहले दिन 40 लाख से अधिक बच्चों का टीकाकरण किया गया था.

    Tags: Covid Vaccination, Delhi School Reopen, Education news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर