DU Exam 2021: इंटरमीडिएट 4th सेमेस्टर के लिए असाइंमेंट बेस्ड इवैल्यूएशन, गाइडलाइंस जल्द

दिल्ली विश्वविद्यालय ने सभी डेट शीट वेबसाइट du.ac.in पर उपलब्ध करा दी है.

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की सेमेस्टर परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा स्थगित कर दी है और इसे आगे 7 जून के लिए निर्धारित किया है. परीक्षा 1 जून से शुरू होनी थी, जिसके लिए नई डेट शीट जल्द ही du.ac.in पर जारी की जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय ने 2021 के लिए एबीई (Assignment Based evaluation) मोड में इंटरमीडिएट 4h सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित करने के लिए एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है. Assessment-based evaluation में चौथे सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय चल रही महामारी के कारण किया गया है. छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट du.ac.in पर आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय ने गुरुवार, 20 मई को Assessment-based evaluation के बारे में छात्रों को ट्विटर के जरिए सूचना दी.

    दिल्ली विश्वविद्यालय के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, "3 साल के यूजी पाठ्यक्रमों के लिए इंटरमीडिएट सेमेस्टर 4 की परीक्षा का रिजल्ट एबीई मोड पर जारी किया जाएगा. प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए सेमेस्टर 2 की परीक्षा नियत समय में तय की जाएगी. सभी डेटशीट डीयू की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं."

    दिल्ली विश्वविद्यालय के अनुसार यूजी परीक्षा के लिए चौथे सेमेस्टर का मूल्यांकन assessment आधारित होगा . विश्वविद्यालय द्वारा मूल्यांकन आधार से संबंधित सभी दिशा-निर्देश और विवरण जल्द ही जारी किए जाएंगे. दिल्ली विश्वविद्यालय ने सभी डेट शीट वेबसाइट du.ac.in पर उपलब्ध करा दी है.

    2020 में, दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने आंतरिक मूल्यांकन और पिछले सेमेस्टर में उनके प्रदर्शन के आधार पर प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों का मूल्यांकन किया था. दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की सेमेस्टर परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा स्थगित कर दी है और इसे आगे 7 जून के लिए निर्धारित किया है. परीक्षा 1 जून से शुरू होनी थी, जिसके लिए नई डेट शीट जल्द ही du.ac.in पर जारी की जाएगी.

    ये भी पढ़ें -
    NATA 2021 का दूसरा टेस्ट जुलाई के लिए री-शेड्यूल, चेक करें डिटेल
    BIG NEWS: यूपी सरकार का अहम फैसला, नए सत्र 2021-22 में स्कूल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस

    इसके अलावा, दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (DUTA) ने रविवार को कोरोनोवायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच टर्मिनल सेमेस्टर के छात्रों के लिए मूल्यांकन के वैकल्पिक तरीके का विस्तार करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन से आग्रह किया.