दिल्ली विश्वविद्यालय परीक्षा 2021: शिक्षकों-छात्रों का परीक्षा रद्द, कक्षाओं के निलंबन के लिए आग्रह

लंबे समय से छात्र और शिक्षक महामारी के कारण परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

लंबे समय से छात्र और शिक्षक महामारी के कारण परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

अब तक दिल्ली विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 की तारीखों और मोड के बारे में कोई और जानकारी नहीं है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 की तारीख और मोड अभी तक परीक्षा आयोजित करने वाले प्राधिकारी द्वारा तय नहीं किए गए हैं. हालांकि, राज्य में COVID-19 के बढ़ते मामलों के कारण, शिक्षकों और छात्रों ने परीक्षा रद्द करने का आग्रह किया. शिक्षकों ने कक्षाओं के निलंबन के लिए भी कहा है क्योंकि छात्र इस स्थिति में ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने कुलपति पीसी जोशी को लिखा, “महामारी की दूसरी लहर ने विश्वविद्यालय समुदाय के सभी वर्गों के जीवन में कहर बरपा दिया है. इतने लोगों की जान जाना दुखद है और सभी को शारीरिक और मानसिक आघात पहुंचा रहा है. इसलिए, दिल्ली विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 और कक्षाओं को तत्काल प्रभाव से रद्द करने की आवश्यकता है. ”

दिल्ली विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 अंतिम वर्ष के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए मई और जून के बीच होना निर्धारित है. इससे पहले, 29 अप्रैल को, विश्वविद्यालय ने एक आधिकारिक नोटिस कर कहा है कि वह परीक्षा कार्यक्रम का जायजा लेगा और जल्द ही घोषणा करेगा.

डीयू शिक्षक संघ ने कहा- छात्र, शिक्षक और कर्मचारी COVID-19 प्रभाव का सामना करने में असमर्थ हैं. तथ्य यह है कि छात्र स्वयं की बीमारी से जूझ रहे हैं और परिवार के सदस्य इस तथ्य से स्पष्ट हैं कि कक्षाओं में उपस्थिति काफी कम हो गई है. मौजूदा स्थिति को देखकर, दिल्ली विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 को रद्द करने की आवश्यकता है.
ये भी पढ़ें-

WB कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021: WBCHSE होम सेंटर में आयोजित करेगा 12वीं की परीक्षाएं

Sarkari Naukri: यूपी में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती में बड़ी गड़बड़ी, देखें डिटेल





अब तक दिल्ली विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 की तारीखों और मोड के बारे में कोई और जानकारी नहीं है. हालांकि, शिक्षकों और छात्रों ने वीसी से परीक्षा और कक्षाएं रद्द करने का आग्रह किया है. दिल्ली विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 के अधिक अपडेट के लिए, यहां बने रहें.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज