Home /News /education /

delhi university exams will be held in offline mode in du guidelines issued check details here

Delhi University: डीयू में ऑफलाइन मोड में होंगे एग्जाम, गाइडलाइन जारी, चेक करें डिटेल

Delhi University: परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी.

Delhi University: परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी.

Delhi University: डीयू की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आंतरिक मूल्यांकन, प्रायोगिक, वायवा, परियोजनाओं (प्रोजेक्ट), मौखिक परीक्षा, एप्रेंटिसशिप और इंटर्नशिप का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाएगा. विश्वविद्यालय ने कहा कि आंतरिक मूल्यांकन के लिए 25 फीसदी अंक (वेटेज) और सेमेस्टर परीक्षा के लिए 75 फीसदी अंक होंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने आगामी परीक्षाओं को लेकर महत्वपूर्ण दिशा निर्देश जारी किए हैं. डीयू प्रशासन ने घोषणा की है कि स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रायोगिक परीक्षाएं और मौखिक परीक्षाएं कोविड दिशानिर्देशों का ‘कड़ाई से पालन करते हुए’ ऑफलाइन मोड यानी प्रत्यक्ष रूप से करायी जाएंगी. गौरतलब है कि यह निर्देश ऐसे समय में आया है जब दिल्ली में कोविड के मामले बढ़े हैं.

    डीयू की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आंतरिक मूल्यांकन, प्रायोगिक, वायवा, परियोजनाओं (प्रोजेक्ट), मौखिक परीक्षा, एप्रेंटिसशिप और इंटर्नशिप का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाएगा. इस संदर्भ में पालन की जाने वाली सभी प्रक्रियाओं का पूरा ब्योरा नोटिफिकेशन में दर्ज किया गया है. विश्वविद्यालय ने कहा कि आंतरिक मूल्यांकन के लिए 25 फीसदी अंक (वेटेज) और सेमेस्टर परीक्षा के लिए 75 फीसदी अंक होंगे.

    ये भी पढ़ें…
    देशभर के नवोदय विद्यालय में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू
    10वीं हैं पास, तो रेलवे में इन पदों पर मिलेगी नौकरी,आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू

    कोविड दिशानिर्देशों का करना होगा पालन
    नोटिफिकेशन में कहा गया है, ‘‘प्रायोगिक पाठ्यक्रम के आधार पर स्नातक के लिए प्रायोगिक कार्यक्रम कोविड दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए आयोजित कराये जायेंगे. प्रायोगिक, वायवा, मौखिक परीक्षाएं (जहां भी लागू हों) ये सारी परीक्षाएं कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए प्रत्यक्ष रूप से करायी जाएंगी.’’

    Tags: College education, Delhi University, Exam news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर