Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय बंद, 100 से अधिक स्टाफ संक्रमित

दिल्ली विश्वविद्यालय का एंथ्रोपेालॉजी विभाग पहले ही बंद किया जा चुका है.

दिल्ली विश्वविद्यालय का एंथ्रोपेालॉजी विभाग पहले ही बंद किया जा चुका है.

Delhi University : कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण दिल्ली में लॉकडाउन के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय को भी छह दिन के लिए बंद कर दिया गया है. कैंपस दोबारा खोलने के लिए 26 अप्रैल के बाद समीक्षा की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 8:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के बेकाबू होते संक्रमण से निपटने के लिए दिल्ली में लॉकडाउन के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय को भी 26 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है. हालांकि इस दौरान विवि के कार्यालय खुले रहेंगे और पूर्व निर्धारित बैठकें भी होंगी. यह फैसला विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों की में लिया गया. दिल्ली और डीयू में कोरोना के बढ़ रहे मामले को देखते हुए सात से 10 दिन के लिए कैंपस बंद करने का अंदेशा पहले से ही था. डीयू की ओर से कहा गया है कि 26 अप्रैल के बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी. जिसके बाद कैंपस दोबारा खोला जा सकता है.

डीयू के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ये फैसला डीडीएमए के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. इसमें कहा गया है कि सेलेक्शन कमेटी की पूर्व निधार्रित बैठकें और ऑनलाइन कक्षाएं जाारी रहेंगी. कैंपस बंद रहने के दौरान पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार कर्मचारियों को घर से ही काम करना होगा. हालांकि आवश्यकता पड़ने पर कार्यालय बुलाया जा सकता है. डीयू प्रशासन ने सभी कर्मचारियों को गृह मंत्रालय की ओर से जारी कोरोना संबंधी निर्देशों का पालन करने को कहा है.

डीयू का 100 से अधिक स्टाफ संक्रमित 

दिल्ली विश्वविद्यालय का एंथ्रोपेालॉजी विभाग पहले ही बंद किया जा चुका है. स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के 15 से अधिक कर्मचारी, परीक्षा विभाग में 6 और कॉलेज ब्रांच में भी कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं. ऐसे माना जा रहा है कि डीयू में कुल 150 से अधिक शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारी संक्रमित हैं.
ये भी पढ़ें- 

Ranchi University : विश्वविद्यालय बंद, सभी परीक्षाएं टली, कोरोना से सात कर्मचारियों की मौत

ATMA 2021 Admit Card : ATMA 2021 का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज