• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • DU Admission 2021: 70,000 से अधिक उम्मीदवारों ने कराया रजिस्ट्रेशन, फीस ना बढ़ाने का फैसला

DU Admission 2021: 70,000 से अधिक उम्मीदवारों ने कराया रजिस्ट्रेशन, फीस ना बढ़ाने का फैसला

दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस बार फीस नहीं बढ़ाने का फैंसला किया है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस बार फीस नहीं बढ़ाने का फैंसला किया है.

DU Admission 2021: डीयू ने उन स्टूडेंट्स की फीस भी वापस करने को कहा है जिनका दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन होने के बाद कहीं और भी हो गया हो और वो डीयू का एडमिशन छोड़ना चाहते हों. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा कि ऐसे स्टूडेंट्स को 31 अक्टूबर से पहले इस बारे में यूनिवर्सिटी प्रशासन को सूचित करना होगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में एक तरफ तेजी से एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्टूडेंट्स के हित में कई फैसले लिए हैं. बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस बार फीस नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. प्रशासन का कहना है कि कोरोना के कारण लोगों की आमदनी में गिरावट आई है और कई लोगों का रोजगार चला गया है. ऐसे में फीस बढ़ाना ठीक नहीं है. इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने उन स्टूडेंट्स की फीस भी वापस करने को कहा है जिनका दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन होने के बाद कहीं और भी हो गया हो और वो डीयू का एडमिशन छोड़ना चाहते हों.

    दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा कि ऐसे स्टूडेंट्स को 31 अक्टूबर से पहले इस बारे में यूनिवर्सिटी प्रशासन को सूचित करना होगा. जिससे स्टूडेंट की पूरी फीस वापस की जा सके. वहीं अगर कोई स्टूडेंट 31 अक्टूबर के बाद अपनी सीट छोड़ता है तो ऐसी स्थिति में प्रोसेसिंग चार्ज के रूप में यूनिवर्सिटी स्टूडेंट से 1000 का शुल्क वसूलेगा.

    70,000 से अधिक उम्मीदवारों ने कराया रजिस्ट्रेशन

    दिल्ली यूनिवर्सिटी के एडमिशन पोर्टल पर तेजी से रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं. 24 घंटे में 70,000 से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इसका सीधा मतलब हुआ कि प्रत्येक 1 मिनट में लगभग 50 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि इस साल यूजी कोर्स के लिए 70 हजार सीटें हैं और 70 हजार एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन पहले ही दिन हो गए. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बार एडमिशन मिलना काफी कठिन होने वाला है.

    पढ़ें-

    KVS Admission: केंद्रीय विद्यालय एडमिशन में कोटा सिस्टम को लेकर बड़ा बदलाव

    सरकारी स्कूलों में होंगे प्ले स्कूल, बाल अधिकारों के लिए बनेगा आयोग: शिक्षा मंत्री

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज