DU Exam Postpone : कोरोना के चलते डीयू में फाइनल ईयर की परीक्षाएं स्थगित, जानिए अब कब होंगी

दिल्ली विवि के 500 शिक्षक हो चुके हैं कोरोना संक्रमित.

दिल्ली विवि के 500 शिक्षक हो चुके हैं कोरोना संक्रमित.

DU Exam Postpone : दिल्ली विश्वविद्यालय ने 15 मई से शुरू हो रही फाइनल ईयर की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. विवि ने यह फैसला कोरोना के कारण उत्पन्न हुई भयावह स्थिति के मद्देनजर लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय  (Delhi University) ने कोरोना महामारी के कारण फाइनल ईयर की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. यह जानकारी रविववार को अधिकारियों ने दी. डीयू (Delhi University) में फाइनल ईयर और फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 मई से शुरू होनी थीं, जो अब एक जून से शुरू होंगी. ये परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यमों के जरिए ओपन फॉर्मेट में होंगी. डीयू के डीन (परीक्षा) डी एस रावत ने कहा क‍ि हमने शनिवार को विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की. कुलपति ने इस बैठक की अध्यक्षता की. परीक्षाएं एक जून तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

कोरोना महामारी से दिल्ली विश्वविद्यालय के अब तक बड़ी संख्या में शिक्षक और छात्र संक्रमित हो चुके हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन के अनुसार विवि (Delhi University) के अब तक 500 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इसे देखते हुए डूटा ने ऑनलाइन कक्षाएं भी स्थगित करने की मांग की है. इसके साथ ही शिक्षक संगठनों ने ऑनलाइन आयोजित किए जाने वाले ओपन बुक एग्जाम भी कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए रद्द करने की मांग की है.

परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग

डूटा ने परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 10 मई करने की भी मांग की है. डूटा के साथ छात्र संगठन सीवाईएसएस ने विश्वविद्यालय के कार्यवाहक वाइस चांसलर प्रोफेसर पी.सी. जोशी को अपनी इस मांग से अवगत कराया है. शिक्षक संगठन के मुताबिक एसओएल नॉन कॉलेजिएट वीमेंस एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) की छात्राओं के परीक्षा परिणाम अपडेट्स न होने के कारण व दिल्ली में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आगामी परीक्षा को स्थगित करने की मांग की गई है.
ये भी पढ़ें-

CSIR Innovation Award : 12वीं तक के छात्र ऐसे जीत सकते हैं एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार

CBSE 12th board exams 2021: CBSE ने 12वीं क्लास के लिए जारी किए क्वेश्चन बैंक, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज