दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट, यहां लें पूरी जानकारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन की पांचवी कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है.
दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन की पांचवी कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है.

अब तक चार कट-ऑफ लिस्ट जारी हो चुकी है जिसमें 65,393 एडमिशन हो चुके हैं. शनिवार को जारी किए गए पांचवें कट-ऑफ के मुताबिक तमाम कोर्सेज को क्लोज कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 3:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने शनिवार को अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज (Under Graduate Courses) के लिए पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट (Fifth Cut-Off List of DU) जारी कर दी गई है. अब तक 65 हजार से 70 हजार सीटों को भरा जा चुका है. जहां पॉपुलर कोर्सेज के लिए कई कॉलेजों में एडमिशन पहले से ही बंद हो चुके हैं, वहीं बचे हुए कोर्सेज के लिए 1 से 3 फीसदी की कमी आ चुकी है. जो कैंडीडेट्स पांचवी कट-ऑफ लिस्ट की योग्यता को पूरा करते हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वे 9 नवंबर तक एडमिशन ले लें.

अब तक चार कट-ऑफ लिस्ट जारी हो चुकी है जिसमें 65,393 एडमिशन हो चुके हैं. हालांकि, कितने स्टूडेंट्स ने फीस का पेमेंट किया है इसका आंकड़ा सोमवार को जारी किया जाएगा. शनिवार को जारी किए गए पांचवें कट-ऑफ के मुताबिक तमाम कोर्सेज को क्लोज कर दिया गया. कई कोर्सेज के कट-ऑफ में इस साल कमी आई है. इस साल एडमिशन की प्रक्रिया को पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में ही किया गया है.

31 अक्टूबर को जारी हुई चौथी कट-ऑफ लिस्ट
बता दें कि इसके पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 31 अक्टूबर को चौथी कट-ऑफ लिस्ट जारी की थी जिसके लिए एडमिशन लेने की आखिरी तारीख 4 नवंबर घोषित की गई थी. चौथे कट-ऑफ लिस्ट के लिए फीस भुगतान की आखिरी तारीख 5 नवंबर रखी गई थी.
ये भी पढ़ें


NEET स्टेट काउंसलिंग 2020: MBBS, BDS काउंसलिंग के लिए स्टेट-वाइज शेड्यूल चेक करें
CBSE CTET 2020: आज से बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र, जनवरी में होगी परीक्षा, जानें डिटेल


जुलाई महीने में सीबीएसई के नतीजे आए थे
इसी साल जुलाई महीने में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई ने 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलान किया था. इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी कट ऑफ लिस्ट जारी करने की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया. सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में इस साल 88.78 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं. सीबीएसई ने इस साल मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है, लेकिन बोर्ड जल्द ही यूनिवर्सिटी के साथ रिजल्ट साझा करेगा, जिससे कट ऑफ लिस्ट तैयार की जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज