Home /News /education /

delhi university ug semester exams to be conducted in offline mode

Delhi University: डीयू में ऑफलाइन होंगी ग्रेजुएशन की सभी परीक्षाएं, देखें डिटेल

Delhi University: परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी.

Delhi University: परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी.

Delhi University UG Semester Exams: DU के स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रेक्टिकल, वाइवा एवं परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी. इस दौरान कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा.

    Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय, DU के स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रेक्टिकल, वाइवा एवं परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी. इस दौरान कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा. विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने बुधवार को इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया.

    विश्वविद्यालय ने बताया कि इंटरनल एसेसमेंट, परीक्षा, अप्रेंटिसशिप, इंटर्नशिप प्रोजेक्ट, वाईवा और फील्ड वर्क के लिए प्रक्रिया का पालन करना होगा. साथ ही यह भी कहा कि इंटरनल असेसमेंट का वेटेज 25% एवं परीक्षा का 75% होगा.

    डीयू ने यह भी बताया कि इंटर्नशिप और रिसर्च का मूल्यांकन ऑफलाइन मोड में ही किया जाएगा. वहीं प्रैक्टिकल परीक्षा भी कोविड-19 का पालन करते हुए ऑफलाइन होगी.

    गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय कोरोना वायरस के चलते 2 साल बाद 17 फरवरी को दोबारा से ऑफलाइन खोला गया था. हालांकि तृतीय वर्ष के छात्रों के लिए प्रैक्टिकल के लिए पिछले वर्ष विश्वविद्यालय शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ते ही इसे बंद कर दिया गया था.

    ये भी पढ़ें-
    BECIL Sarkari Naukri 2022: 12वीं, ग्रेजुएट के लिए BECIL में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, होगी अच्छी सैलरी
    Sarkari Naukri: 10वीं हैं पास, तो Police डिपार्टमेंट में पा सकते हैं नौकरी, निकली है बंपर वैकेंसी, 52000 मिलेगी सैलरी 

    Tags: Delhi University, Education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर