WBCHSE  Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल में 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षाओं के लिए बोर्ड को सरकार के फैसले का इंतजार

WBCHSE  Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल में 10वीं की परीक्षा 15 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई है. इसे आगे भी स्थगित करने या रद्द करने पर फैसला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लेंगी.

WBCHSE  Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल में 10वीं की परीक्षा 15 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई है. इसे आगे भी स्थगित करने या रद्द करने पर फैसला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लेंगी.

WBCHSE  Board Exam 2021 Date: पंश्चिम बंगाल में बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग की जा रही है. वहीं 12वीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में एजुकेशन बोर्ड सरकार के फैसले का इंतजार कर रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. पश्चिम बंगाल में 10वीं की बोर्ड परीक्षा एक जून से नहीं होंगी. कोरोना महामारी के कारण 10वीं की बोर्ड परीक्षा 15 जून तक के लिए स्थगित कर दी गई है.  तय कार्यक्रम के अनुसार 10वीं बोर्ड परीक्षा  1 जून 2021 से 10 जून 2021 के बीच आयोजित की जानी थी.

12वीं की परीक्षा पर बोर्ड को सरकार के फैसले का इंजतार

वहीं निर्धारित शेड्यूल पर 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने पर अंतिम निर्णय राज्य सरकार को लेना है. तय कार्यक्रम के अनुसार 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 जून 2021 से 2 जुलाई 2021 तक प्रस्तावित है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य में बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण पंश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंड्री एजुकेशन 12वीं परीक्षा आयोजित करने के संबंध में सरकार ने फैसले का इंतजार कर रहा है. सरकार के फैसले के बाद ही 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में बोर्ड कोई निर्णय लेगा.

परीक्षा स्थगित करने की हो रही मांग
वहीं कोरोना संक्रमण के कारण अभिभावक और विद्यार्थी 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. कोरोना मामलों को देखते हुए 12वीं परीक्षा समय भी बदलाव किया गया है. परीक्षा समय सुबह 10 बजे से दोपहर 1.15 के बजाए दोपहर 12 बजे से 3.15 बजे तक कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

Exam Postponed : UPPSC ने पीसीएस समेत जून में होने वाली ये परीक्षाएं की स्थगित



Sarkari naukri 2021: तीन राज्यों में भारतीय सेना की भर्तियां स्थगित, जानें डिटेल    

कई राज्यों में रद्द की जा चुकी हैं 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं

कोरोना मामलों के कारण ही पंजाब सहित कई राज्यों में 10वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है. वहीं यूपी और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. सीबीएसई ने भी 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने के साथ ही 12वीं बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया है. कई भर्ती परीक्षाओं को भी स्थगित किया जा चुका है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज