Home /News /education /

Devi Ahilya Vishwavidyalaya: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने शुरू की ऑफलाइन परीक्षाएं

Devi Ahilya Vishwavidyalaya: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने शुरू की ऑफलाइन परीक्षाएं

Devi Ahilya Vishwavidyalaya:  तीन पालियों में करीब 98 प्रतिशत उम्मीदवार उपस्थित रहे.

Devi Ahilya Vishwavidyalaya: तीन पालियों में करीब 98 प्रतिशत उम्मीदवार उपस्थित रहे.

DeviAhilya Vishwavidyalaya: ऑफलाइन परीक्षाओं में मंगलवार को तीन पालियों में करीब 98 प्रतिशत उम्मीदवार उपस्थित हो रहे. परीक्षा केंद्रों में कोविड-19 से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए ये परीक्षाएं आयोजित कर रहे हैं.

    Devi Ahilya Vishwavidyalaya: मध्यप्रदेश में कोविड-19 की तीसरी लहर के जोर पकड़ने के बीच इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने मंगलवार, 18 जनवरी से अपनी ऑफलाइन परीक्षाएं बहाल कर दीं. अधिकारियों ने बताया कि इंदौर समेत पश्चिमी मध्यप्रदेश के आठ जिलों में महीने भर तक चलने वाली इन परीक्षाओं में करीब 40,000 विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं.

    उधर, कांग्रेस से जुड़ा भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) परीक्षा केंद्रों में उम्मीदवारों के संक्रमित होने के खतरे का हवाला देते हुए डीएवीवी की ऑफलाइन परीक्षाओं का विरोध कर रहा है.

    डीएवीवी के परीक्षा नियंत्रक अशेष तिवारी ने न्यूज एजेंसी को बताया,‘‘हमारी ऑफलाइन परीक्षाओं में मंगलवार को तीन पालियों में करीब 98 प्रतिशत उम्मीदवार उपस्थित रहे. हम परीक्षा केंद्रों में कोविड-19 से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए ये परीक्षाएं आयोजित कर रहे हैं.’’

    उन्होंने बताया कि डीएवीवी प्रशासन पहले ही आदेश जारी कर चुका है कि परीक्षा काल के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित उम्मीदवारों के लिए बाद में अलग से परीक्षा आयोजित की जाएगी, लेकिन इसके लिए उन्हें अपने संक्रमित होने का प्रमाणपत्र संबंधित महाविद्यालय में पेश करना होगा.

    तिवारी ने कहा, ‘‘अब तक केवल तीन-चार उम्मीदवारों ने हमें उनके संक्रमित होने की जानकारी दी है.’’ उधर, एनएसयूआई के विश्वविद्यालय प्रभारी विकास नंदवाना ने आरोप लगाया कि डीएवीवी प्रशासन विद्यार्थियों की जान से खिलवाड़ करते हुए ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित कर रहा है. उन्होंने आरोप लगाया,‘‘डीएवीवी ने परीक्षा केंद्रों में सैनिटाइजर और उम्मीदवारों का बुखार जांचने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की है. इन केंद्रों में शारीरिक दूरी बनाए रखने की हिदायत का पालन भी नहीं किया जा रहा है.’’ (भाषा के इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-
    UPSSSC Jobs 2022 : 2500 से अधिक आईटीआई इंस्ट्रक्टर भर्ती के लिए आवेदन आज से
    RSMSSB JE Recruitment : राजस्थान में 1000 से अधिक जूनियर इंजीनियर की नौकरियां

    Tags: Exam, Exam news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर