Home /News /education /

Distance Education: जॉब के साथ करना चाहते हैं पढ़ाई तो यहां कराएं एडमिशन, जानिए क्या हैं इसके फायदे

Distance Education: जॉब के साथ करना चाहते हैं पढ़ाई तो यहां कराएं एडमिशन, जानिए क्या हैं इसके फायदे

नौकरी के साथ पढ़ाई करने के लिए डिस्टेंस एजुकेशन बेहतर विकल्प है.

नौकरी के साथ पढ़ाई करने के लिए डिस्टेंस एजुकेशन बेहतर विकल्प है.

Distance Education Benefits: नौकरी के साथ पढ़ाई पूरी करने के लिए डिस्टेंस लर्निंग से बेहतर कोई ऑप्शन नहीं है. इसमें कॉलेज जाने की कोई जरूरत नहीं पड़ती है. डिस्टेंस एजुकेशन (Distance Education) में छात्र अपनी मनपसंद यूनिवर्सिटी या कॉलेज में एडमिशन लेकर घर से ही पढ़ाई पूरी करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली (Distance Education Benefits). आज-कल पढ़ाई-लिखाई (Education) के साथ ही नौकरी करने का चलन काफी बढ़ गया है. कॉलेज के छात्र दोनों क्षेत्रों में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करते हैं. अगर आप भी पढ़ाई और नौकरी एक साथ करना चाहते हैं तो डिस्टेंस एजुकेशन (Distance Education) का कॉन्सेप्ट खास तौर पर आपके लिए है. डिस्टेंस एजुकेशन (Distance Education) में छात्र अपनी मनपसंद यूनिवर्सिटी या कॉलेज में एडमिशन लेकर घर से ही पढ़ाई पूरी करते हैं.

    डिस्टेंस एजुकेशन से जॉब करने वाले यंगस्टर्स को काफी मदद मिल जाती है. वे नौकरी करने के साथ ही समय मिलते ही इंटरनेट पर उपलब्ध कोर्स (Online Course) की मदद से अपनी पढ़ाई भी पूरी कर लेते हैं. जानिए डिस्टेंस एजुकेशन के सभी फायदे (Distance Education Benefits).

    कहीं आने-जाने की टेंशन खत्म
    डिस्टेंस एजुकेशन (Distance Education Benefits) में यूनिवर्सिटी जाने की खास जरूरत नहीं होती है. छात्रों को स्टडी मटीरियल (Online Study Material) ऑनलाइन भेज दिया जाता है और कभी जरूरत पड़ जाने पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) से डाउट्स क्लियर करवा दिए जाते हैं. यह सब घर में कंफर्ट से रहते हुए आसानी से किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें-
    Math Study Tips : गणित से डर लगता है तो ऐसे करें तैयारी, परीक्षा में आएंगे अच्छे मार्क्स
    Exam Tips: हर टॉपर अपने एग्जाम से पहले जरूर करता है ये काम, आप भी रखें ध्यान

    बजट बचाने के लिए बेस्ट है ऑप्शन
    अगर आपके घर में फाइनेंशियल इश्यू (Financial Issue) हैं तो डिस्टेंस लर्निंग (Distance Learning) आपके लिए बेस्ट है. दरअसल, इसमें किसी दूसरे शहर जाकर हॉस्टल में रहने या आने-जाने का पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती है. इससे काफी रुपये बचाए जा सकते हैं (Distance Learning Advantages).

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर