होम /न्यूज /education /Teacher's Day: राष्ट्रपति द्रौपदी 46 शिक्षकों को देंगी राष्ट्रीय पुरस्कार, PM मोदी विजेताओं से होंगे रूबरू

Teacher's Day: राष्ट्रपति द्रौपदी 46 शिक्षकों को देंगी राष्ट्रीय पुरस्कार, PM मोदी विजेताओं से होंगे रूबरू

Teacher’s Day पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन के जन्मदिवस के मौके पर मनाया जाता है.

Teacher’s Day पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन के जन्मदिवस के मौके पर मनाया जाता है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु स्कूली शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान के लिये 5 सितंबर को 46 शिक्षकों को वर्ष 2022 का राष्ट्रीय ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    PM Modi interact National Award winner teachers: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यालय के अनुसार, शिक्षक दिवस पर शिक्षक दिवस, 2022 के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं के साथ सोमवार को बातचीत करेंगे. “शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार का उद्देश्य देश के कुछ बेहतरीन शिक्षकों के अद्वितीय योगदान का जश्न मनाना और सम्मान करना है, जिन्होंने अपनी प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत के माध्यम से न केवल स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है, बल्कि अपने छात्रों के जीवन को भी समृद्ध किया है. , “प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है.

    46 टीचर्स को मिलेगा अवॉर्ड
    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु स्कूली शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान के लिये 5 सितंबर को 46 शिक्षकों को वर्ष 2022 का राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करेंगी. राष्ट्रपति भवन ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी . बयान के अनुसार, चुने गए शिक्षकों में हिमाचल प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र और तेलंगाना से तीन-तीन शिक्षक शामिल हैं .

    ये हैं चार राज्यों के टीचर्स
    इन चार राज्यों से पुरस्कार प्राप्त करने के लिये चुने गए शिक्षकों में हिमाचल प्रदेश से युद्धवीर, वीरेन्द्र कुमार और अमित कुमार, पंजाब से हरप्रीत सिंह, अरुण कुमार गर्ग और वंदना शाही, महाराष्ट्र से शशिकांत संभाजीराव कुल्थे, सोमनाथ वामन बाल्के और कवित संघवी, तेलंगाना से कंडला रमैया, टी एन श्रीधर और सुनीता राव शामिल हैं .

    इसमें कहा गया है कि शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षा मंत्रालय का स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग प्रति वर्ष 5 सिंतबर को एक राष्ट्रीय समारोह का आयोजन करता है जिसमें देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किए जाते हैं.

    पुरस्कारों के लिए शिक्षकों का चयन ऑनलाइन तीन स्तरीय चयन प्रक्रिया के जरिए पारदर्शी तरीके से किया जाता है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु नयी दिल्ली के विज्ञान भवन में 46 शिक्षकों को वर्ष 2022 का राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करेंगी.

    ये हैं वो टीचर्स जिन्हें मिलेगा अवॉर्ड
    राष्ट्रीय पुरस्कार के लिये चयनित शिक्षकों में उत्तराखंड से प्रदीप नेगी और कौस्तुभ चंद्र जोशी, राजस्थान से सुनीत एवं दुर्गाराम मुवाल, मध्यप्रदेश से नीरज सक्सेना एवं ओमप्रकाश पाटीदार, बिहार से सौरभ सुमन एवं निशी कुमारी, कर्नाटक से जी पोनशंकरी एवं टी पी उमेश, सिक्किम से माला जे दोरजी एवं सिद्धार्थ योनजोन आदि शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें-
    भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में इन पदों पर निकली वैकेंसी, चाहिए ये योग्यता
    10वीं पास भारतीय डाक में बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी, बस करना है ये काम

    Tags: Education news, Teachers

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें