DSPMU Exam 2021: ऑनलाइन मोड में होगी मानविकी संकाय की परीक्षाएं, वीसी की बैठक में हुआ फैसला

DSPMU Exam 2021:  ऑनलाइन मोड में होगी  डीएसपीएमयू के मानविकी संकाय की परीक्षाएं

DSPMU Exam 2021:  ऑनलाइन मोड में होगी  डीएसपीएमयू के मानविकी संकाय की परीक्षाएं

DSPMU Exam 2021:  डीएसपीएमयू  में मानविकी संकाय की परीक्षाएं का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जाएगा.परीक्षाएं जून 2021 से शुरू हो सकती है. इसका निर्णय वीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया.  

  • Share this:

रांची. डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी. 21 मई को कुलपति डॉ. सत्यनारायण मुंडा की अध्यक्षता में विभिन्न विभागाध्यों की हुई बैठक में यह निर्णय किया गया.

ऑनलाइन मोड में हुई बैठक

इस बैठक में विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले मानविकी संकाय के विभागाध्यक्ष के साथ ऑनलाइन परीक्षा के प्रारूप पर चर्चा की गई. इस बैठक में अंग्रेजी, संस्कृत, दर्शनशास्त्र, हिंदी, बंगला आदि विभागों के परीक्षा संचालन से संबंधित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई. इसके तहत विभिन्न विभागों से कई सुझाव इस ऑनलाइन परीक्षा के संबंध में आएं. बैठक का संचालन कुलसचिव डॉ.अजय कुमार चौधरी ने किया.

जून में होंगी परीक्षाएं
बैठक में वीसी ने कहा कि मानविकी संकाय की ऑनलाइन परीक्षाओं की पद्धति भी अन्य संकाय की तरह बस्तुनिष्ठ, बहुविकल्पीय और विषयनिष्ठ प्रकृति के होंगे. परीक्षा के लिये दो घंटे का समय निर्धारित रहेगा. उन्होंने कहा कि परीक्षा का आयोजन जून उत्तरार्द्ध में किया जा सकता है. इन सारी प्रक्रियाओं में प्रश्नपत्र, टीचिंग मेटेरियल आदि पर भी विभागों के अध्यक्ष के साथ तय समय सीमा के अंदर देने पर सहमति बनी, ताकि ऑनलाइन परीक्षा निर्धारित समय सीमा के अंदर कराई जा सकें. कुलपति ने इसके लिए विभागों की जिम्मेदारी भी तय कर दी है.

यह भी पढ़ें -

CBSE Class 12 Board Exam 2021 पर बोर्ड के फैसले से जुड़ा बड़ा अपडेट, पढ़ें



SSB हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल रिजल्ट 2021 जारी, यहां से करें डाउनलोड

इसके अन्तर्गत विभाग ऑनलाइन मोड में पाठ्यक्रम पूरा कर परीक्षा के संचालन में शामिल रहेंगे. सिलेबसे पूरा होने को लेकर छात्र-छात्राओं की किसी तरह की शिकायत नहीं हो, इसका अच्छी तरह से सभी ध्यान रखेंगे. बैठक में कुलपतिड डीएसडब्ल्यू डॉ. नमिता सिंह के अलावा विश्वविद्यालय के मानविकी संकाय के सभी अध्यक्ष मौजूद रहें.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज