Home /News /education /

DU Admission 2021: 3rd स्पेशल ड्राइव कट ऑफ जारी, 5 Dec तक करें आवेदन

DU Admission 2021: 3rd स्पेशल ड्राइव कट ऑफ जारी, 5 Dec तक करें आवेदन

DU : डीयू की पांचवीं कट-ऑफ सूची 2021 तक, लगभग 74,667 छात्रों ने विश्वविद्यालय में प्रवेश प्राप्त किया.

DU : डीयू की पांचवीं कट-ऑफ सूची 2021 तक, लगभग 74,667 छात्रों ने विश्वविद्यालय में प्रवेश प्राप्त किया.

DU Admission 2021 3rd special drive cut off: जो उम्मीदवार पहले से ही दिल्ली विश्वविद्यालय के किसी भी कोर्स के लिए भर्ती हैं, वे विशेष अभियान में भाग लेने के लिए एलिजिबल नहीं होंगे. इसलिए, विशेष अभियान - III के दौरान उम्मीदवारों के लिए रद्द करने के विकल्प निलंबित कर दिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय ने आरक्षित श्रेणियों में खाली सीटों को भरने के लिए 3rd special drive cut-off जारी कर दी है. आधिकारिक वेबसाइट – du.ac.in पर कला, विज्ञान और कॉमर्स की लिस्ट देख सकते हैं. इससे पहले, विश्वविद्यालय ने 24 नवंबर और 13 नवंबर को दो विशेष अभियान चलाए थे.

    तीसरी विशेष ड्राइव कट-ऑफ सूची के तहत आवेदन शनिवार, 4 दिसंबर से कर सकते हैं. प्रवेश प्रक्रिया का लिंक सुबह 10 बजे खुल जाएगा. तीसरे विशेष अभियान कट-ऑफ 2021 के तहत रिक्त सीटों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 दिसंबर है. कॉलेज 6 से 7 दिसंबर, 2021 तक मेरिट सूची जारी करेंगे और रिक्त सीटों पर आवेदनों को मंजूरी देंगे. उम्मीदवारों को 8 दिसंबर तक फीस का भुगतान करना होगा.

    जो उम्मीदवार पहले से ही दिल्ली विश्वविद्यालय के किसी भी कोर्स के लिए भर्ती हैं, वे विशेष अभियान में भाग लेने के लिए एलिजिबल नहीं होंगे. इसलिए, विशेष अभियान – III के दौरान उम्मीदवारों के लिए रद्द करने के विकल्प निलंबित कर दिए जाएंगे. विश्वविद्यालय ने दूसरे विशेष अभियान में कटौती की घोषणा ऑफ़िशियल वेबसाइट पर du.ac.in के जरिए की. रिक्त सीटों को भरने के लिए कुछ कॉलेजों में न्यूनतम आवश्यक अंकों में 2% से 9% की भारी गिरावट देखी गई. विवि ने 13 नवंबर को विशेष अभियान के तहत कट ऑफ की घोषणा की थी.

    डीयू की पांचवीं कट-ऑफ सूची 2021 तक, लगभग 74,667 छात्रों ने विश्वविद्यालय में प्रवेश प्राप्त किया. दिल्ली विश्वविद्यालय ने 22 नवंबर से प्रथम वर्ष के स्नातक छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाएं शुरू कीं.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Vacancy 2021: आज से करें असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन, जानें क्या मांगी गई है योग्यता
    Sarkari Naukri Result 2021: यहां मिल रही फार्मासिस्ट सहित विभिन्न पदों पर बिना परीक्षा नौकरी, जल्द करें आवेदन

    Tags: Education news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर