• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • DU Admission 2021: PG, PhD & M.Phil में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू

DU Admission 2021: PG, PhD & M.Phil में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू

डीयू पीजी प्रवेश 2021 प्रक्रिया को परेशानी मुक्त बनाने के लिए आज एक पोर्टल लॉन्च किया जाएगा.

डीयू पीजी प्रवेश 2021 प्रक्रिया को परेशानी मुक्त बनाने के लिए आज एक पोर्टल लॉन्च किया जाएगा.

DU Admission 2021: सभी प्रवेश परीक्षाएं एनटीए के कंप्यूटर आधारित मोड के माध्यम से आयोजित की जाएंगी. DU PG प्रवेश 2021 पर अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर नज़र रखें.

  • Share this:
    नई दिल्ली. DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से डीयू पीजी प्रवेश 2021 (DU PG Admission 2021) प्रक्रिया आज 26 जुलाई 2021 से शुरू होगी. छात्र 21 अगस्त 2021 तक प्रवेश प्रक्रिया के लिए खुद को रजिस्टर कर सकते हैं. जो छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिला लेना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in से अधिक जानकारी प्राप्त करें.

    डीयू पीजी प्रवेश 2021 प्रक्रिया को परेशानी मुक्त बनाने के लिए आज एक पोर्टल लॉन्च किया जाएगा. पीजी पाठ्यक्रमों के साथ, पीएचडी और एमफिल कार्यक्रमों के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन विंडो भी आज से शुरू होगी. एक से अधिक कोर्स के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को अलग-अलग कोर्स के लिए अलग-अलग फीस देनी होगी.

    दिल्ली विश्वविद्यालय डीयू पीजी प्रवेश 2021 प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए आवेदन पोर्टल के शुभारंभ से पहले एक वेबिनार का आयोजन करेगा. स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने के स्टेप्स नीचे बताए जा रहे हैं.

    DU PG प्रवेश 2021 के लिए ऐसे करें आवेदन
    -दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाएं.
    -होमपेज पर उपलब्ध 'DU PG प्रवेश 2021' पर क्लिक करें.
    -पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कहा गया विवरण दर्ज करें.
    -पंजीकृत क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करें और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें.
    -आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और डीयू पीजी प्रवेश 2021 के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
    -जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए जमा किए गए आवेदन पत्र का एक प्रिंट लें.

    डीयू पीजी प्रवेश 2021 से संबंधित उम्मीदवारों के प्रश्नों का उत्तर देने के लिए चैट-बॉट और ईमेल के रूप में एक कंप्यूटर आधारित हेल्प डेस्क भी 24 * 7 उपलब्ध होगा. सभी कॉलेज और विभाग नोडल अधिकारी अपनी समर्पित टीमों के साथ प्रश्न का उत्तर भी देंगे. हेल्पडेस्क से संबंधित जानकारी अब से कुछ देर में विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी.

    सभी प्रवेश परीक्षाएं एनटीए के कंप्यूटर आधारित मोड के माध्यम से आयोजित की जाएंगी. इस साल, दिल्ली विश्वविद्यालय DUET के लिए परीक्षा केंद्रों को बढ़ाने की योजना बना रहा है. DU PG प्रवेश 2021 पर अधिक अपडेट के लिए ऊपर साझा की गई आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखें.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri: आरबीआई में कंसल्टेंट की वैकेंसी, जानें योग्यता व अन्य डिटेल
    Sarkari Naukri: भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद् में कई पदों पर भर्तियां

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज