होम /न्यूज /education /DU Admission 2022 : 10 अक्टूबर तक कॉलेज, कोर्स बदलने का मौका, डीयू के कुलपति ने दी ये काम की सलाह

DU Admission 2022 : 10 अक्टूबर तक कॉलेज, कोर्स बदलने का मौका, डीयू के कुलपति ने दी ये काम की सलाह


DU Admission 2022 : छात्रों को सलाह है कि अधिक से अधिक कोर्स और कॉलेज भरें.

DU Admission 2022 : छात्रों को सलाह है कि अधिक से अधिक कोर्स और कॉलेज भरें.

DU Admission 2022 : दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले की प्रक्रिया का दूसरा चरण चल रहा है. इसी क्रम में दिल्ली विश्वविद ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    DU Admission 2022 : दिल्ली विश्वविद्यालय के अंडरग्रेजुएट कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है. दिल्ली विवि की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, छात्र अपने कोर्स और कॉलेज में 10 अक्टूबर तक बदलाव कर सकते हैं. जो छात्र अपने फॉर्म में करेक्शन करना चाहते हैं उन्हें दिल्ली विवि की वेबसाइट पर विजट करना होगा. दाखिले की प्रक्रिया को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय ने एक वेबिनार का आयोजन किया था. जो यूट्यूब पर भी मौजूद है. इस वेबिनार में डीयू में दाखिले की पूरी प्रक्रिया बताई गई है. इस वेबिनार में डीयू के कुलपति भी शामिल थे. बता दें कि डीयू में एडमिशन सीयूईटी 2022 के स्कोर के आधार पर हो रहा है. वेबिनार के दौरान डीयू के कुलपति ने कहा कि छात्र 10 अक्टूबर तक अपने कोर्स कॉलेज में बदलाव कर सकते हैं. उन्होंने दूसरे चरण में भी कोर्स और अधिक से अधिक कॉलेजों का चयन करने की सलाह दी.

    उन्होंने कहा कि सीयूईटी से दाखिले की प्रक्रिया इस साल नई है. इसलिए काफी छात्रों को कन्फ्यूजन है. लेकिन छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. उन्होंने समझाते हुए कहा कि यदि कोई छात्र फिजिक्स ऑनर्स में एडमिशन चाहता है तो वह पहली पसंद के तौर पर उसे ही भरे. इससे संबंधित विषय भी विकल्प के तौर पर सेलेक्ट करे.

    डैश बोर्ड पर अपलोड कर सकते हैं डॉक्यूमेंट्स

    डीयू के अधिकारियों ने बताया कि यूनिवर्सिटी की ओर से किसी भी तरह का सर्टिफिकेट ऑनलाइन अपलोड नहीं कराया जा रहा है. यदि कोई छात्र अपलोड करना चाहता है तो वह डैश बोर्ड पर कर सकता है. अधिक जानकारी के लिए डीयू की वेबसाइट – du.ac.in और admission.uod.ac.in पर विजिट कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें 

    UP B.Ed. Counselling 2022: 30 सितंबर से शुरू होगी यूपी बीएड काउंसलिंग, यहां देखें पूरा शेड्यूल
    How to Learn New Things: किसी भी नई चीज को सीखने में आ रही है समस्या, तो अपनाएं ये टिप्स

    Tags: Admission, CUET 2022, Delhi University

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें