Home /News /education /

DU Admission: SOL में अगले हफ्ते शुरू हो सकता है एडमिशन प्रोसेस

DU Admission: SOL में अगले हफ्ते शुरू हो सकता है एडमिशन प्रोसेस

DU Admission 2021: SOL में अगले हफ्ते ख़त्म हो सकता है एडमिशन का इंतजार.

DU Admission 2021: SOL में अगले हफ्ते ख़त्म हो सकता है एडमिशन का इंतजार.

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग (SOL) का एडमिशन प्रोसेस (Admission Process) अगले हफ्ते से शुरू हो सकता है. इससे रेगुलर कॉलेजों (Regular Colleges) में एडमिशन (admission) नहीं मिलने वाले स्टूडेंट्स को काफी राहत मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. DU Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) में स्नातक कोर्सेज (Under Graduate Courses) में दाखिले (Admission) का इंतजार लगातार बढ़ता ही जा रहा है. तमाम स्टूडेंट्स अभी तक SOL में एडमिशन प्रोसेस शुरू नहीं होने से परेशान हैं. दरअसल 90 प्रतिशत से कम अंंक वाले व सीए व सीएस की पढ़ाई करने वाले ज्यादातर स्टूडेंट्स SOL में ही एडमिशन लेते हैं. SOL प्रशासन ने अगले सप्ताह से एडमिशन प्रोसेस शुरू होने की उम्मीद जताई है. ऐसा होने पर SOL का एडमिशन प्रोसेस नवंबर के अंत तक चलेगा.

    उल्लेखनीय है कि डीयू के रेगुलर कॉलेजों में तीसरी कट ऑफ लिस्ट के अंतर्गत ही 50 हजार से ज्यादा सीटें भर गई हैं. इसके बावजूद कट ऑफ लिस्ट अभी भी 93-94 परसेंट के आसपास ही है. आने वाली कट ऑफ लिस्ट भी में ज्यादा गिरावट होने की उम्मीद नहीं की जा रही है. ऐसे में 90 परसेंट से कम अंक वाले स्टूडेंट्स के लिए SOL ही डीयू में पढऩेे का एकमात्र विकल्प बचा है. बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स यहां एडमिशन के लिए SOL कार्यालय में जानकारी लेने के लिए चक्कर काट रहे हैं. SOL अधिकारिओं के मुताबिक उनकी एडमिशन की सभी तैयारिया पूरी हैं.

    SOL ने डिस्टेंस एजुकेशन बोर्ड (DEB) के सामने अपनी प्रेजेंटेशन दे दी है. अब बस डीईबी से हरी झंडी मिलने का इंतजार है, जो कि इस हफ्ते तक आने की उम्मीद की जा रही है. मंजूरी मिलते ही अगले सप्ताह से SOL का एडमिशन प्रोसेस शुरू हो जाएगा. कोरोना के कारण इस बार भी एडमिशन प्रोसेस में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. प्रोसेस इस साल भी पूरी तरह से ऑनलाइन ही रहेगा.

    ये भी पढ़ें- 
    Sarkari Naukri: इस भर्ती के लिए 10वीं 12वीं पास जल्द करें अप्लाई, 81000 हर महीने कमाने का मौका
    Sarkari Naukri 2021: 10वीं, 12वीं पास के लिए इस विभाग में निकली हैं बंपर नौकरियां, जानें डिटेल

    Tags: Admission, Career, Career Guidance, Education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर