Home /News /education /

DU Admissions 2020: अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज की 67 हजार सीटें भरीं, जानें डिटेल

DU Admissions 2020: अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज की 67 हजार सीटें भरीं, जानें डिटेल

दिल्ली यनिवर्सिटी में हजारों एडमिशन हो चुके हैं.

दिल्ली यनिवर्सिटी में हजारों एडमिशन हो चुके हैं.

DU Admission: कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल एडमिशन की प्रक्रिया को पूरी तरह से ऑनलाइन ही रखा गया. पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट में 24,261 एडमिशन हुए हैं.

    नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज (Under Graduate Courses) में 67 हजार से ज्यादा सीटों को भरा जा चुका है. पांचों कट-ऑफ लिस्ट (DU Cut off List) में अब तक 67781 छात्र एडमिशन ले चुके हैं. इनमें से पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट में 24,261 एडमिशन हुए हैं. हिंदुस्तान के मुताबिक विश्वविद्यालय के एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी.

    पूरी तरह ऑनलाइन थी प्रक्रिया
    इस साल डीयू के अलग अलग कोर्सेज में कुल 70 हजार सीटें थीं. शनिवार को जारी की गई पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट में आर्ट्स और कॉमर्स के काफी कोर्सेज को बंद कर दिया गया था जबकि कॉमर्स के कट-ऑफ में कमी देखने को मिली. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल एडमिशन की प्रक्रिया को पूरी तरह से ऑनलाइन ही रखा गया. इस साल लेडी श्रीराम कॉलेज में इंग्लिश की कट-ऑफ 98 फीसदी, पोलिटिकल साइंस की कट-ऑफ 98.75 प्रतिशत और साइकोलजी की कट-ऑफ 99 फीसदी जबकि समाजशास्त्र की कटऑफ 97.75 प्रतिशत रही. वहीं श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की बीकॉम के लिे कटऑफ 98.12 प्रतिशत रही.

    Tags: Delhi University

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर