Home /News /education /

DU admissions 2021: नॉन-कॉलेजिएट कॉलेजों में दाखिले के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी

DU admissions 2021: नॉन-कॉलेजिएट कॉलेजों में दाखिले के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी

DU Admission 2021: दाखिले 1, 2 और 5 नवंबर को.

DU Admission 2021: दाखिले 1, 2 और 5 नवंबर को.

DU admissions 2021: विश्वविद्यालय के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इस सूची के तहत दाखिले 1 नवंबर, 2 नवंबर और 5 नवंबर को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक संबंधित शिक्षण केंद्रों पर शुरू होगा. रेगुलर कॉलेजों में दाखिले के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय 30 अक्टूबर को अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले के लिए चौथी कट-ऑफ 2021 जारी करेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. DU admissions 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने नॉन-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (NCWEB) कॉलेजों दाखिले प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ सूची जारी कर दी है. उम्मीदवार पहली सूची के तहत बीए और बीकॉम पाठ्यक्रमों में प्रवेश ले सकते हैं. कट-ऑफ के बराबर या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले पाठ्यक्रम के लिए du.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं.

    विश्वविद्यालय के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इस सूची के तहत दाखिले 1 नवंबर, 2 नवंबर और 5 नवंबर को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक संबंधित शिक्षण केंद्रों पर शुरू होगा. एनसीडब्ल्यूईबी डीयू द्वारा महिलाओं के लिए गैर-कॉलेजिएट में शनिवार और रविवार को कक्षाएं आयोजित की जाती हैं.

    जीसस एंड मैरी कॉलेज ने बीकॉम के लिए 87 फीसदी, मैत्रेयी कॉलेज ने 83 फीसदी और हंसराज कॉलेज ने सामान्य वर्ग के लिए 86 फीसदी कट ऑफ की मांग की है. आरक्षित वर्ग के लिए, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को छोड़कर कट-ऑफ 80 या 70 तक बनी हुई है. इसी तरह, सामान्य वर्ग में जेएमसी और मिरांडा कॉलेज के लिए बीए कार्यक्रम – अर्थशास्त्र + राजनीति विज्ञान) के लिए कट-ऑफ 86 प्रतिशत है.

    इसके अलावा डीयू के रेगुलर कॉलेजों में दाखिले पर नजर डालें तो अब दिल्ली विश्वविद्यालय 30 अक्टूबर को अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले के लिए चौथी कट-ऑफ 2021 जारी करेगा.

    उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डीयू 2021 की चौथी कट ऑफ सूची देख सकेंगे. DU 2021 की चौथी कट ऑफ सूची विभिन्न श्रेणियों और कार्यक्रमों के अनुसार जारी की जाएगी. दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों ने डीयू 2021 की पहली, दूसरी, तीसरी और स्पेशल कट ऑफ क्रमश: 1 अक्टूबर, 5 अक्टूबर, 16 अक्टूबर और 25 अक्टूबर को जारी की है. उम्मीदवार जो विशेष कट ऑफ सूची के लिए एलिजिबल नहीं थे, वे डीयू की चौथी कट-ऑफ सूची 2021 देखें.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri 2021: वन विभाग में स्टेनोग्राफर सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां, आवेदन की लास्ट डेट नजदीक
    UP Government Jobs 2021: 22000 से अधिक पदों पर भर्तियां, जानें कौन कर सकता है आवेदन

    Tags: Delhi University

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर