डीयू एडमिशन 2020: 18 नवंबर से पीजी कोर्सेज में एडमिशन, स्टूडेंट्स के लिए ये हैं इंस्ट्रक्शन्स

जिन छात्रों के परिणाम घोषित किए गए हैं, उन्हें 16 नवंबर,2020 को दोपहर 1 बजे तक डैशबोर्ड पर अपने अंक अपलोड करने होंगे.
जिन छात्रों के परिणाम घोषित किए गए हैं, उन्हें 16 नवंबर,2020 को दोपहर 1 बजे तक डैशबोर्ड पर अपने अंक अपलोड करने होंगे.

मेरिट आधारित प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को 1 से 16 नवंबर 2020 तक पोर्टल पर अपने नंबर अपडेट करने की प्रक्रिया को पूरा करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय 54 स्नातकोत्तर कार्यक्रमों (postgraduate programmes) में दाखिले और मेरिट-आधारित दाखिले 18 नवंबर 2020 से शुरू करेगा. विश्वविद्यालय ने उन पीजी उम्मीदवारों से पूछा है जिनके अंतिम वर्ष के परिणाम डैशबोर्ड पर अपलोड कर दिए गए हैं. जिन छात्रों के परिणाम अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं, डीयू ने कहा है कि उन्हें अस्थायी रूप से भर्ती (provisionally admitted) किया जाएगा.

प्रवेश और योग्यता दोनों के आधार पर दाखिला
कुछ पाठ्यक्रमों में प्रवेश केवल एंट्रेंस के माध्यम से कुछ में प्रवेश और योग्यता दोनों के आधार पर होता है. सभी आवेदक जिनके अंतिम वर्ष के परिणाम विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किए गए हैं, उन्हें डैशबोर्ड पर अपने अंकों को अपडेट करना होगा. आवेदक जिनका अंतिम वर्ष का क्वालीफाइंग परिणाम घोषित नहीं किया गया है, उन्हें अपने अंक अपडेट करने के लिए इंतजार करना होगा.

प्रवेश के परिणामों के आधार पर दाखिला
डीयू की ओर से कहा गया है कि प्रवेश के परिणामों के आधार पर प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों को अस्थायी रूप से प्रवेश दिया जाएगा, भले ही अंतिम वर्ष के परिणाम घोषित किए गए हों या नहीं. हालांकि, जिन छात्रों के परिणाम घोषित किए गए हैं, उन्हें 16 नवंबर,2020 को दोपहर 1 बजे तक डैशबोर्ड पर अपने अंक अपलोड करने होंगे.



दिल्ली विश्वविद्यालय की और से कहा, "आवेदकों को विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किए गए प्रवेश की अंतिम तिथि तक अपने अंतिम वर्ष के परिणाम प्रस्तुत करने होंगे."

डीयू पीजी एडमिशन 2020: मेरिट-आधारित
मेरिट-आधारित प्रवेश केवल उस आवेदक को दिया जाता है जिसने डीयू से योग्यता परीक्षा पूरी की हो. योग्यता आधारित उम्मीदवारों के लिए, योग्यता परीक्षा के अंक जमा करने का विकल्प 8 नवंबर को शुरू किया गया था.

ये भी पढ़ें-
SSC JHT, SHT, हिंदी प्राध्यापक फाइनल रिजल्ट 2019 ssc.nic.in पर जारी, यहां करें चेक
BPSC 31st Judicial Services एग्जाम शेड्यूल जारी, यहां चेक करें परीक्षा की तारीख

डीयू की ओर से कहा गया है, मेरिट आधारित प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को 1 से 16 नवंबर 2020 तक पोर्टल पर अपने नंबर अपडेट करने की प्रक्रिया को पूरा करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज