होम /न्यूज /education /DU Reopening: दिल्ली विश्वविद्यालय अगले हफ्ते से खुलने की संभावना

DU Reopening: दिल्ली विश्वविद्यालय अगले हफ्ते से खुलने की संभावना

DU Reopening: प्रतिबंधों में और ढील दी जाएगी, लेकिन केवल चरणबद्ध तरीके से.

DU Reopening: प्रतिबंधों में और ढील दी जाएगी, लेकिन केवल चरणबद्ध तरीके से.

DU Reopening: वर्तमान स्थिति और विश्वविद्यालय को फिर से खोलने की तारीख पर चर्चा करने के लिए आज विश्वविद्यालय के प्राचार ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. DU Reopening: दिल्ली विश्वविद्यालय के फिर से खुलने की तारीख अभी अधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है. अटकलों के बीच, वाइस चांसलर पीसी जोशी ने साझा किया है कि विश्वविद्यालय चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा. हालांकि किसी तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन अधिकारियों ने बताया है कि अगले सप्ताह से विश्वविद्यालय धीरे-धीरे फिर से खुल सकता है.

जबकि दिल्ली के स्कूल राजधानी में फिर से खुल गए हैं. कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए सरकार की मंजूरी मिल गई है, यूनिवर्सिटी ने कोई आधिकारिक सर्कुलर जारी नहीं किया है. वीसी पी.सी. जोशी ने कहा है कि जल्द ही फैसला लिया जाएगा. जोशी ने पीटीआई को बताया, हम चरणबद्ध और सावधानी से यूनिवर्सिटी को खोलेंगे ताकि कोई भी छात्र खतरे या असुविधा में न हो. चर्चा के बाद व्यवस्थित तरीके से विश्वविद्यालय को खोलेंगे.

विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच बुधवार को एक बैठक हुई और अगले सप्ताह से विश्वविद्यालय फिर से खोलने का सुझाव दिया गया. वर्तमान स्थिति और विश्वविद्यालय को फिर से खोलने की तारीख पर चर्चा करने के लिए आज विश्वविद्यालय के प्राचार्यों, कॉलेजों और विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक करने की उम्मीद है.

प्रो. जोशी ने छात्रों की सुरक्षा पर भी जोर दिया और कहा कि पीएचडी और एम.फिल के छात्रों को पहले से ही नियंत्रित तरीके से अनुसंधान के लिए परिसर में जाने की अनुमति थी. प्रतिबंधों में और ढील दी जाएगी, लेकिन केवल चरणबद्ध तरीके से.

इस बीच, छात्रों ने नाराजगी व्यक्त की है और विश्वविद्यालय को फिर से खोलने के लिए विरोध प्रदर्शन किया है. क्योंकि डीडीएमए ने इसके लिए मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ें-
GATE 2022 Registration: गेट 2022 के लिए आज से करें आवेदन, यहां देखें पूरा शेड्यूल
Teacher Recruitment : उत्तराखंड में 2600 बेसिक शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश

Tags: College education, Delhi University, School reopening

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें