होम /न्यूज /education /DU SOL Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में बिना CUET स्कोर के इन 10 कोर्सेज के लिए एडमिशन शुरू, देखें कोर्स लिस्ट

DU SOL Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में बिना CUET स्कोर के इन 10 कोर्सेज के लिए एडमिशन शुरू, देखें कोर्स लिस्ट

DU SOL Admission 2022: बिना CUET स्कोर के एडमिशन मिलेगा.

DU SOL Admission 2022: बिना CUET स्कोर के एडमिशन मिलेगा.

DU SOL Admission 2022: DU SOL में एडमिशन कक्षा 12वीं के रिजल्ट पर आधारित होगा. इसमें कोई CUET स्कोर की आवश्यकता नहीं हो ...अधिक पढ़ें

DU SOL Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) आज यानि 5 अक्टूबर से 10 अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट लेवल के पाठ्यक्रमों में एडमिशन (DU SOL Admission 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. उम्मीदवार जो भी इस कोर्सेज में एडमिशन (DU SOL Admission 2022) लेना चाहते हैं, वे DU SOL की आधिकारिक वेबसाइट sol.du.ac.in या col.du.ac पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक पर क्लिक https://sol.du.ac.in/ करके भी इन कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं.

DU कॉलेजों द्वारा पेश किए जाने वाले रेगुलर कोर्सेज के विपरीत SOL कोर्सेज में CUET अंकों की आवश्यकता नहीं होती है. DU SOL Admission 2022 कक्षा 12वीं के रिजल्ट पर आधारित होगा. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, “कोई CUET स्कोर की आवश्यकता नहीं है, एडमिशन (DU SOL Admission 2022) कक्षा 12वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर पूरा किया जाएगा.”

स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग द्वारा प्रस्तावित किसी भी UG कोर्सेज में सीट की कोई सीमा नहीं है. देशभर के उम्मीदवारों के लिए एडमिशन (DU SOL Admission 2022) ओपेन है. DU SOL में MBA एडमिशन के लिए उम्मीदवारों को 7 अक्टूबर से आवेदन करना होगा.

DU SOL Admission 2022 के तहत आज से इन कोर्सेज के लिए कर सकते हैं आवेदन

BA (प्रोग्राम)
BA (ऑनर्स) अंग्रेजी
BA (ऑनर्स) राजनीति विज्ञान
B.Com (ऑनर्स) बीकॉम
BCom
BA (ऑनर्स) अर्थशास्त्र
BBA (फाइनेंशियल इन्वेस्टमेंट एनालिसिस),
बैचलर इन मैनेजमेंट स्टडीज (BMS)
बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंसेज (BLISc)
मास्टर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंसेज (MLISc)

ये भी पढ़ें…
HSSC में इन पदों पर नौकरी की भरमार, आज से आवेदन शुरू
RPSC ने नगर नियोजन विभाग के लिए इन पदों पर निकाली वैकेंसी, इस दिन से आवेदन शुरू

Tags: Admission, Delhi University, DU

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें